Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: क्या नीतीश कुमार पर BJP को है शक? कद्दावर नेता बोले- अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना में एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि वह अब कभी इधर-उधर नहीं जाएंगे। राजद के साथ फिर गठबंधन नहीं करेंगे। जब वह ये बात बोल रहे थे उस समय जेपी नड्डा भी वहीं मौजूद थे। नीतीश कुमार के बयान पर विपक्ष चुटकी ले रहा है। कांग्रेस के कद्दावर नेता का कहना है कि अंदरखाने सबकुछ ठीक नहीं है।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 06 Sep 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।

राज्य ब्यूरो, पटना। भाजपा के साथ अपने संबंधों की प्रतिबद्धता को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वक्तव्य पर बिहार कांग्रेस की उत्सुकता बढ़ गई है।

शुक्रवार को बयान जारी कर बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने पूछा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में मुख्यमंत्री को बार-बार अपनी वचनबद्धता का प्रदर्शन आखिर क्यों करना पड़ रहा है?

'अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं'

उन्होंने पूछा, क्या भाजपा के लोग साथ-सहयोग को लेकर उनके प्रति सशंकित हैं? मुख्यमंत्री भाजपा से अपने पुराने और प्रगाढ़ रिश्ते की दुहाई तो दे रहे, लेकिन यह सबको पता है कि भोज का निमंत्रण देकर कैसे उन्होंने लौटा दिया था। लगता है कि अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं।

बता दें कि शुक्रवार को पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम में जेपी नड्डा के सामने कहा कि वह अब कभी इधर-उधर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा, पहले उनसे दो बार गलती हो चुकी है, लेकिन अब वह राजद के साथ नहीं जाएंगे। नीतीश कुमार पहले भी कई बार बीजेपी नेताओं के सामने यह बात कह चुके हैं।

पंचायत तक मजबूत बनेगी कांग्रेस

शेखपुरा जिला में कांग्रेस पार्टी की पुरानी शक्ति वापस लाने के लिए युवा विंग ने कार्य योजना तैयार की है। कार्य योजना के तहत कांग्रेस का युवा विंग जिले की दोनों विधानसभा और प्रखंडों के साथ पंचायत स्तर तक संगठन खड़ा करके युवाओं को पार्टी से जोड़ेगा। यह निर्णय युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष माधव पांडे की अध्यक्षता में हुई जिला कार्यसमिति की बैठक में लिया गया।

जिला कांग्रेस कार्यालय आजाद हिंद आश्रम ने बैठक में युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सम्राट केशरी, प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष कुमार त्रिपाठी, मुंगेर प्रमंडल के प्रभारी प्रभात कुमार के साथ जिला के युवा कांग्रेसी भी शामिल हुए।

माधव पांडे ने बताया कि जन सरोकार से जुड़े मुद्दों पर युवा कांग्रेस प्रत्येक महीने आंदोलन करेगी। जिले की दोनों विधानसभा में कांग्रेस पार्टी को दो दशक पूर्व वाली राजनीतिक शक्ति और हैसियत प्रदान करने के लिए युवा विंग योजना बनाकर काम करेगी।

ये भी पढ़ें- क्या Nitish Kumar से हो गई बड़ी गलती? मंच पर JP Nadda के सामने बोल दी ऐसी बात

ये भी पढ़ें- भटक गए लालू के 'भटकू'! JP Nadda के पटना पहुंचने से पहले ही हो गया था 'खेला', सियासी माहौल गर्म