Move to Jagran APP

पटना में लग्जरी कार सवार युवकों की दबंगई, चलती गाड़ी से खींचकर चालक को पीटा; ट्रक ने स्कूटी-बाइक को घसीटा

पटना में शनिवार की रात लग्जरी कार सवार युवकों की दबंगई के कारण नगर निगम के ट्रक स्कूटी और बाइक चालकों की जान आफत में आ गई। कार पर एक राजनीतिक दल का झंडा लगा था। उसमें चार-पांच युवक सवार थे।

By Prashant KumarEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sun, 18 Jun 2023 07:52 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jun 2023 07:52 AM (IST)
पटना में लग्जरी कार सवार युवकों की दबंगई, चलती गाड़ी से खींचकर चालक को पीटा; बेकाबू ट्रक ने स्कूटी-बाइक रौंदा

पटना, जागरण संवाददाता। पटना के जयप्रकाश नगर रोड नंबर एक में सकुंतला मार्केट के सामने नाले के किनारे बनी सड़क पर शनिवार की रात हादसे के बाद लग्जरी कार सवार युवकों की दबंगई के कारण नगर निगम के ट्रक, स्कूटी और बाइक चालकों की जान आफत में आ गई। लगभग डेढ़ घंटे तक सड़क पर जाम लगा रहा है।

यह इलाका शास्त्री नगर, पाटलिपुत्र और राजीव नगर थानों की सीमा पर है। सीमा विवाद में थानों की पुलिस उलझी रही। मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम ट्रक चालक धर्मेंद्र कुमार को लेकर चली गई, मगर दोबारा झांकने तक नहीं आई। नतीजतन दो किलोमीटर तक लंबा जाम लोगों ने स्वयं छुड़ाया। दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को किनारे खड़ा किया।

वहीं, बाइक सवार युवक हादसे में चोटिल हो गया। लग्जरी कार सवार युवकों की पिटाई से चालक धर्मेंद्र कुमार जख्मी हो गया है। सफाई निरीक्षक ने बताया कि आरोपितों ने वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। चालक का इलाज कराने के बाद आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा कराया जाएगा।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रात करीब साढ़े आठ बजे नगर निगम के ट्रक को चालक सड़क किनारे खड़ा कर रहा था। इस बीच पीछे से आ रही लग्जरी कार ट्रक के पिछले हिस्से के नजदीक आ गई। लिहाजा, ट्रक चालक ने जैसे ही वाहन पीछे किया कि कार का बोनट हल्का दब गया और खरोंच के निशान आ गए।

कार पर लगा था राजनीतिक पार्टी का झंडा

कार पर एक राजनीतिक दल का झंडा लगा था। उसमें चार-पांच युवक सवार थे। उन युवकों ने आव देखा न ताव और चलते ट्रक से चालक को खींच कर मारने लगे। इधर, चालक के हाथ से जैसे ट्रक की स्टेयरिंग छूटी कि वाहन बेकाबू हो गया। सामने से आ रही बाइक से ट्रक भिड़ गया। हालांकि, उस पर सवार युवक कूद कर किनारे आ गया।

बाइक के बाद ट्रक ने स्कूटी को घसीटा

वहीं, बाइक के पीछे स्कूटी से सेल्स टैक्स के एक अधिकारी सवार थे। वे बेलगाम ट्रक को देखकर स्कूटी से हट गए। ट्रक बाइक के साथ उनकी स्कूटी को भी घसीटते हुए उम्दा ऑप्टिकल्स नामक दुकान से जाकर भिड़ा और रुक गया। इसके बाद लोगों ने ट्रक के शीशे क्षतिग्रस्त कर दिए। काफी देर तक जाम लगा रहा। दोनों लेन में वाहनों की लंबी कतारें लगी थीं।

सीमा विवाद में उलझी रही तीन थानों की पुलिस 

लोगों का आरोप है कि राजीव नगर थाने को कॉल करते रहे तो जवाब मिला कि वह इलाका पाटलिपुत्र या शास्त्री नगर थानों के अधीन है। वहीं, पाटलिपुत्र और शास्त्री नगर थानों की पुलिस उसे राजीव नगर थाने का क्षेत्र बता रही थी। तब लोगों ने स्वयं जुगाड़ तकनीक से ट्रक को स्टार्ट किया। वाहनों को रुकवा कर ट्रक को किनारे खड़ा कर दिया। इसके बाद रास्ता साफ हुआ।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.