Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटनावालों ने G20 थीम पर बनाया Durga Puja का पंडाल, पीएम मोदी और ऋषि सुनक समेत कई विश्व नेताओं के मॉडल से सजाया

Durga Puja Pandal पटना में एक अनोखा पंडाल बनाया गया है जो बड़ी संख्या में लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। दरअसल इस पंडाल को G20 समिट के थीम पर तैयार किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के लाल किले को भी हाइलाइट किया गया है। पंडाल में कई विश्व नेताओं के मॉडल बड़ी खूबसूरती से सजाए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 22 Oct 2023 11:15 AM (IST)
Hero Image
Durga Puja 2023: पटना में बना जी20-थीम वाला पंडाल, पीएम मोदी-बिडेन समेत कई विश्व नेताओं के मॉडल शामिल

डिजिटल डेस्क, पटना। पटना में G20 समिट के थीम पर दुर्गा पूजा पंडाल बनाया गया है। यह पंडाल सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। इसमें शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले विश्व नेताओं और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों के मॉडल शामिल किए गए हैं।

पंडाल में शिखर सम्मेलन में शामिल विश्व नेताओं और प्रतिनिधियों के मॉडल को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मॉडल के साथ प्रदर्शित किया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का मॉडल पीएम मोदी के बगल में रखा गया है। इसमें यूके के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) का मॉडल भी शामिल है।

दिल्ली के लाल किले को भी किया गया हाइलाइट

पटना में बने इस अद्भुत पंडाल में दिल्ली के लाल किले को भी हाइलाइट किया गया है। नौ और 10 सितंबर को दो दिनों तक आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन में कई विश्व नेता शामिल हुए थे। इस शिखर सम्मेलन का विषय "वसुधैव कुटुंबकम" था, जिसका अर्थ है "विश्व एक परिवार है"।

रवि शंकर प्रसाद ने साझा की तस्वीरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद रवि शंकर प्रसाद ने भी अपने एक्स हैंडल के माध्यम से ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। रवि शंकर प्रसाद ने फोटो साझा करते हुए कहा कि शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन महासप्तमी के अवसर पर पटना के मीठापुर क्षेत्र में G20 के सफल आयोजन को ध्येय में रखते हुए प्रधानमंत्री जी सहित सभी राष्ट्रध्यक्षों की झांकियां देख मन प्रफुल्लित हो उठा।

ये भी पढ़ें -

BPSC TRE Result: देर रात जारी हुआ 9वीं से 12वीं तक के शेष विषयों का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

आशीष हत्याकांड से उठा पर्दा, 10 हजार में मिली थी सुपारी; पांच हजार एडवांस लेकर कर दिया मर्डर