Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Durga Puja 2023: पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगाना अनिवार्य, हर जगह तैनात रहेंगे पुलिस अधिकारी

इस साल दुर्गा पूजा 15 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। ऐसे में हर पंडाल में अनिवार्य रूप से सीसीटीवी कैमरे लगाना अनिवार्य है। इसको लेकर मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई। पटना जिले के मसौढ़ी में प्रशासन की तरफ से पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया गया। बैठक में कुल 35 पूजा समितियों में से केवल आठ पूजा समिति के सदस्य मौजूद थे।

By Nagendra Kumar SinghEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 27 Sep 2023 01:05 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, मसौढी : दुर्गापूजा को लेकर मंगलवार की शाम थाना में शांति समिति की एक बैठक आहूत हुई। इसकी अध्यक्षता थानाध्यक्ष संजय कुमार ने की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सभी पूजा समितियों को थाना से अनिवार्य रूप से लाइसेंस लेना होगा और उन्हें अपने अपने पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाने होगें।

हर पंडाल में एक पुलिस पदाधिकारी रहेंगे मौजूद

शांति व सुरक्षा बनाए रखने के लिए हर पंडाल में एक पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहेगें। प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर सख्त रोक की हिदायत दी गई। इस बैठक में कुल 35 पूजा समितियों में से केवल आठ पूजा समिति के सदस्य मौजूद थे।

इसलिए अगली बार तीन अक्टूबर को थाना में आहूत बैठक में अन्य पूजा समितियों के सदस्यों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए थानाध्यक्ष खुद उनसे संपर्क करेगें।

यह भी पढ़ें- बिहार में दुर्गापूजा से पहले होगा कुछ खास, तेजस्वी ने कहा- सभी अस्पतालों में पहुंच जाएगी जीविका दीदी की रसोई 

एसडीओ की अध्यक्षता में होगी अंतिम बैठक

उस वक्त सभी पूजा समितियों के सदस्य अपने में से एक मुख्य पूजा समिति के अध्यक्ष व सचिव का चुनाव करेगें जो प्रशासन व पूजा समितियों के बीच समन्वयक की भूमिका निभाएंगें। बाद में अंतिम बैठक अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ की अध्यक्षता में होगी।

यह भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दुर्गापूजा पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे चलाएगी स्पेशल ट्रेन 

इस मौके पर नवल भारती, विश्व रंजन, राकेश कुमार, पालटन सिंह, लालमोहन सिंह, वार्ड पार्षद उज्जवल कुमार, मो. मसूद रजा, संजय केसरी, रामनरेश सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर