Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Durga Puja 2024: दुर्गा पूजा में पंडाल रखने वालों को क्या-क्या नहीं करना है? आ गया प्रशासन का नया ऑर्डर, पढ़ें डिटेल

दुर्गा पूजा को लेकर तैयारी तेज हो गई है। दानापुर थाना में शांति समिति की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार भारद्वाज ने की। उन्होंने दुर्गापूजा के दौरान शुद्धता और पवित्रता बनाए रखने का आग्रह किया और कहा कि प्रशासन आवश्यक सहयोग करेगा। डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। बैठक में शांतिपूर्ण और हर्षोल्लासपूर्ण तरीके से त्योहार मनाने पर जोर दिया गया।

By Brij Bihari Mishra Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 29 Sep 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, दानापुर। दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सजग है। पूजा को लेकर दानापुर थाना में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार भारद्वाज ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम मातृशक्ति का आराधना और पूजा करते हैं। इसमें शुद्धता व पवित्रता का ध्यान रखते हैं।

उन्होंने अपील की कि पूजा के दौरान शुद्धता और पवित्रता बनाए रखें। आपके सहयोग के लिए प्रशासन तैयार रहेगा। उन्होने कहा कि डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। इसके लिए डीजे वालो से भी पांच लाख रुपये का बॉन्ड भरवाया जायेगा। पंडाल में सुरक्षा की पूरी व्यवस्था रखे।

उन्होंने कहा कि पंडाल के सामने लोग लाईट व साउंडबॉक्स आदि लगा देते है। जिससे जाम की समस्या हो जाती है। उसका ध्यान रखें, पंडाल के सामने वैसी व्यवस्था नहीं होगी।

पूजा और विसर्जन के जुलुस में भक्ति गीत बजाने का निर्देश

थानाध्यक्ष ने आगे कहा कि पूजा और विसर्जन के दौरान किसी भी तरह की राजनीतिक गीत और उसकी कुछ झांकी प्रस्ततु नहीं किया जायेगा। पूजा और विसर्जन के जुलुस में भक्ति गीत बजने चाहिए।

पंडालों में सीसीटीवी और अग्निशमन यत्र रखना जरूरी है। उन्होने कहा कि अगर किसी भी पूजा पंडाल व विसर्जन वाली मार्ग पर कोई समस्या या कोई अन्य समस्या हो तो पहले सूचित कर दें ताकि उनका निदान किया जा सके।

बैठक में पूजा समिति के लोगों ने कई सुझाव दिए। थानाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस को आप सहयोग करें पुलिस आपके साथ है। अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहें।

बैठक में बलदेव मेहता पार्षद रिक्की वालिया, बिनोद कुमार, पार्षद नंदलाल राय, पूर्व पार्षद मासूम अली समेत विभिन्न पूजा समिति व शांति समिति के लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-

Durga Puja 2024: दुर्गा पूजा में DJ की इजाजत होगी या नहीं? सुरक्षा व्यवस्था के लिए आ गए नए निर्देश

Durga Puja 2024: बेगूसराय में इस जगह दिखेगा केदारनाथ मंदिर का मॉडल, अस्सी घाट की महाआरती का होगा दर्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें