Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED Action: JDU MLC राधाचरण सेठ की फिर बढ़ी टेंशन, रिजॉर्ट और स्कूल जब्त; करोड़ों में आंकी गई कीमत

विधानपार्षद राधाचरण सेठ और अशोक गुप्ता का रिजॉर्ट और स्कूल जब्त करने का आदेश दिया गया है। जानकारी के मुताबिक जिस रिजॉर्ट को सील किया जाना है वह मनाली में है। उसकी कीमत 30 करोड़ से अधिक बताई जा रही है। इसके अलावा गाजियाबाद में स्थित एमएसडी पब्लिक स्कूल को जब्त किया गया है। यह स्कूल अशोक और राधाचरण दोनों के नाम पर है।

By Rajat Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 09:16 PM (IST)
Hero Image
राधाचरण साह की फिर बढ़ी टेंशन। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अपीलीय प्राधिकार ने विधानपार्षद राधाचरण सेठ और उनके पार्टनर ब्राडसंस कंपनी के एमडी अशोक कुमार गुप्ता की दो संपत्तियों को अंतिम रूप से जब्त करने का आदेश जारी कर दिया है।

इसमें गाजियाबाद में मौजूद एमएसडी पब्लिक स्कूल और मनाली में मौजूद इंटर कांटिनेंटल रिजार्ट शामिल है।स्कूल की जमीन, भवन समेत अन्य सभी परिसंपत्तियां संयुक्त रूप से राधाचरण सेठ और अशोक कुमार गुप्ता के नाम पर हैं, जबकि मनाली वाला रिजार्ट सिर्फ राधाचरण सेठ के नाम से है।

इस रिजॉर्ट की कीमत 30 करोड़ रुपये से अधिक आंकी जा रही है। स्कूल के भवन और जमीन की कीमत भी करोड़ों में बताई जा रही है। ईडी ने इनकी संपत्ति जब्त की थी जिसके बाद राहत के लिए ईडी के अपीलीय प्राधिकार में अपील की गई थी मगर वहां से भी राहत नहीं मिली।

ब्राडसंस कंपनी के एमडी हैं अशोक गुप्ता

दरअसल, ईडी की जांच में बिहार में बालू के अवैध खनन की बदौलत 350 करोड़ रुपये से अधिक के राजस्व चोरी की बात सामने आई है। इस अवैध कारोबार में बालू खनन करने वाली कंपनी ब्राडसंस और उसके निदेशकों की संलिप्तता सामने आई है।

इसके अलावा विधानपार्षद राधाचरण सेठ की भी कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी की बात सामने आई है। अशोक कुमार गुप्ता कंपनी के एमडी हैं। इन दोनों के अलावा सुभाष यादव समेत अन्य आरोपितों के ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी कर काली कमाई से बनाई गई चल और अचल संपत्तियों को जब्त किया था।

इसमें ये दोनों संपत्तियां भी शामिल थीं। इस मामले में जब्त की गई अन्य आरोपियों की संपत्ति जब्त करने के मामले की सुनवाई चल रही है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: जेडीयू MLC राधा चरण साह को हाईकोर्ट ने दी जमानत, इस मामले में थे आरोपी; बेटे पर भी चल रहा केस

ED मामले में JDU MLC राधाचरण साह के बेटे को नौ महीने बाद मिली बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने दी जमानत