Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Sanjeev Hans: 90 लाख कैश, गोल्ड ज्वेलरी और चांदी की सिल्ली बरामद, संजीव हंस के करीबियों पर ED का एक्शन

प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार के चर्चित आईएएस अधिकारी संजीव हंस के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी ने आईएएस के करीबियों के ठिकाने से सोने के जेवर चांदी की सिल्लियां और 90 लाख रुपये कैश बरामद किए। कोलकाता में पुष्पराज दिल्ली में विपुल और एसके खान के यहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। जुलाई में भी संजीव हंस से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी हुई थी।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 12 Sep 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
IAS संजीव हंस के करीबियों के ठिकाने से ED ने बरामद किए सोने के जेवर, चांदी की सिल्लियां। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के आईएएस अधिकारी संजीव हंस (Bihar IAS Sanjeev Hans) के करीबियों के यहां दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का सर्च गुरुवार को पूरा हो गया।

ईडी की टीम ने आईएएस अधिकारी के यहां पूर्व में की गई छापेमारी के आधार पर बुधवार को दिल्ली में विपुल बंसल, एसके खान और कोलकाता में पुष्पराज बजाज के ठिकाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

ईडी ने क्या-क्या बरामद किया?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सर्च के दौरान बजाज और बंसल के यहां से 90 लाख नकद के साथ सोने के आभूषण और 13 किलोग्राम चांदी की सिल्लियां बरामद होने की बात कही जा रही है।

इसके अलावा, खान के ठिकाने से रियल इस्टेट समेत दूसरे सेक्टर में निवेश के दस्तावेज बरामद होने का दावा भी सूत्र कर रहे हैं। हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

जुलाई में हुई थी बड़ी छापेमारी

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने जुलाई महीने में आईएएस हंस और राजद के पूर्व विधायक गुलाब यादव के पटना, झंझारपुर, पुणे, नोएडा समेत 21 स्थानों पर छापा मारा गया था।

इसके बाद पंजाब, गुडगांव समेत अन्य स्थानों पर भी ईडी की टीम गई थी। पूर्व में हुई छापामारी के दौरान ईडी ने हंस और गुलाब के यहां से बरामद दस्तावेजों के आधार पर बुधवार को तीन स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav Health: लालू यादव के लिए अगले 2-3 दिन अहम, अचानक क्यों करानी पड़ी एंजियोप्लास्टी?

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: 'हमारी सरकार बनी तो सबसे पहले...', प्रशांत किशोर का बड़ा एलान; नीतीश को होगी टेंशन!

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर