Move to Jagran APP

Exit Poll आने के बाद गरमाई सियासत, JDU ने रायबरेली सीट को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी; कहा- इनकी हालत...

Bihar Politics एग्जिट पोल आने के बाद एनडीए नेता लगातार इंडी गठबंधन को घेर रहे हैं। अब जदयू के एक कद्दावर नेता ने रायबरेली सीट को लेकर भी भविष्यवाणी कर दी है। दरअसल इस सीट कांग्रेस नेता राहुल गांधी मैदान में है। जदयू नेता ने कहा कि आईएनडीआईए की ऐसी दुर्गति हो गई है कि उनके शासित राज्यों में भी उन्हें सीटें नहीं मिल रही है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 03 Jun 2024 08:52 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2024 08:52 AM (IST)
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi  जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने रविवार को कहा कि एक्जिट पोल के आंकड़े देख विपक्ष सदमे में है। विपक्ष का सामूहिक रूदन चार जून को होगा। उन्होंने कहा कि तमाम एक्जिट पोल में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलता देख आईएनडीआईए के नेता सदमे में चले गए हैं।

उन्होंने कहा कि इन्हें समझ में ही नहीं आ रहा कि जनता इनके दुष्प्रचार के झांसे में कैसे नहीं फंसी। आईएनडीआईए की ऐसी दुर्गति हो गई है कि उनके शासित राज्यों में भी उन्हें सीटें नहीं मिल रही है। यहां तक कि रायबरेली में भी इनकी हालत सही नहीं दिख रही।

यही वजह है कि इनके नेता अनाप-शनाप बोलकर अपनी इज्जत बचाने की कोशिश में जुट गए हैं। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि लोकतंत्र बनाम वंशवाद के बीच हुए इस चुनाव में जनता ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि देश में वंशवादी राजनीति के दिन अब लद चुके।

जदयू चुनाव कार्यालय में प्रत्याशी व कार्यकर्ताओं के जीत-हार का होता रहा मंथन

सातवें और आखिर चरण का चुनाव समाप्त होते ही अगले दिन यानी रविवार को भैसासुर स्थित जद यू चुनाव कार्यालय में एनडीए समर्थित जद यू प्रत्याशी कौशलेन्द्र कुमार व जिले के विभिन्न प्रखंडों से आए सक्रिय कार्यकर्ताओं के बीच हार-जीत का मंथन होता रहा। र

विवार सुबह से ही जदयू चुनाव कार्यालय में कार्यकर्ताओं के आने का सिलसिला लगा रहा। इस बीच कौशलेन्द्र कुमार लोगों से चुनाव के दौरान विभिन्न विस में पड़े मतदान की चर्चा करते रहे।

चुनाव में बड़े पैमाने पर स्वीप आनकान व जिला प्रशासन की ओर से चलाए गए जागरूकता अभियान के बावजूद सबसे कम मतदान प्रतिशत बिहारशरीफ में रहा। इस पर गहन चर्चा हो रही थी।

जीत-हार का फैसला बहुत ज्यादा अंतर से होने वाला नहीं

दबी जुबान से प्रत्याशी भी इस मामले में खुलकर बोलने से परहेज कर रहे थे। लेकिन मतदान प्रतिशत को देखते हुए इतना तय माना जा रहा है कि जीत-हार का फैसला बहुत ज्यादा अंतर से होने वाला नहीं हैं। शहर व गांव के हर चौक-चौराहों पर भी जीत हार में अधिक मार्जिन नहीं होने की संभावना लोग जता रहे हैं।

कम वोटिंग की वजह हीटबेव व प्रत्याशियों से नाराजगी की बात भी सामने आ रही है। बहरहाल 04 जून को मतगणना का कार्य सम्पन्न होने पर सारी अटकलों पर विराम लग जाएगा।

जीत का सेहरा किसके सिर जाएगा यह तो वक्त ही बताएगा। फिल हाल 48 घंटे से भी अब कम समय इस चुनाव समर का परिणाम आने का समय रह गया है।

यह भी पढ़ें-

Odisha में जानलेवा बनी गर्मी, हीट स्‍ट्रोक से 72 घंटों में 99 मौतें; अब तक कुल 141 ने गंवाई जान

KK Pathak : आखिरकार नरम पड़ा शिक्षा विभाग, शिक्षकों को भीषण गर्मी में दे दी बड़ी राहत; पढ़ लें नया निर्देश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.