Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: वार्ड सदस्य से मांगी पचास हजार की रंगदारी, नहीं दी तो घर पर चढ़ कर दी फायरिंग, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

बिहार की राजधानी पटना के मसौढ़ी में एक वार्ड सदस्य से 50 हजार रुपये की रंगदारी मांगने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि रंगदारी नहीं देने पर बदमाशों ने घर पर चढ़कर फायरिंग शुरू कर दी। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

By Nagendra Kumar SinghEdited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 19 Sep 2023 11:01 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर।

संवाद सहयोगी, मसौढ़ी: बिहार के पटना जिले में मसौढ़ी थाना के इस्सरचक ग्रामवासी सह वार्ड सदस्य रविंद्र कुमार से गांव के ही तीन लोगों द्वारा 50 हजार रुपये बतौर रंगदारी मांगे जाने और नहीं देने पर घर पर चढ़कर फायरिंग करने का एक मामला प्रकाश में आया है।

इन लोगों पर एफआईआर दर्ज

इस संबंध में रविंद्र कुमार ने गांव के राजेश्वर यादव के पुत्र कृष्णनंदन कुमार, शिव दयाल यादव के पुत्र नीतीश कुमार व लाल बिहारी चौहान के पुत्र मनोरंजन कुमार के खिलाफ सोमवार को थाना में नामजद प्राथमिकी कराई है।

हालांकि, स्थानीय ग्रामीण बताते हैं कि रविन्द्र कुमार और तीनों आरोपितों के बीच पूर्व से रास्ता को लेकर विवाद चल रहा था। इधर रविंद्र कुमार का आरोप है कि बीते 15 सितंबर की शाम जब वह मसौढ़ी बाजार से खरीदारी कर अपनी बाइक से घर लौट रहे थे।

पुल के पास घात लगाए बैठे थे अपराधी

इस दौरान, गांव के एक पुल के पास घात लगाए बैठे तीनों आरोपितों ने उनकी कनपटी पर पिस्तौल तानने के बाद पचास हजार रुपये रंगदारी मांगी और नहीं देने पर उन्हें गोली मार देने की धमकी दी।

यह भी पढ़ें- Pitru Paksha 2023: पितृपक्ष में बढ़ जाती हैं पत्थर की मूर्तियों की मांग, दुकानों में अभी से ही सजने लगे सामान 

इसके बाद दूसरे दिन शाम को वे सभी उसके घर पर चढ़ आएं और दरवाजा पीटने लगे। दरवाजा नहीं खोलने पर वे गाली गलौज करते हुए फायरिंग करने लगे। इधर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें