Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 3.0: शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे दिन 23 फर्जी अभ्यर्थी धराए, 90 प्रतिशत रही उपस्थिति

बीपीएससी की तरफ से रविवार को शिक्षक नियुक्ति परीक्षा (टीआरई-3.0) हुई। इस परीक्षा में 23 फर्जी कैंडिडेट पकड़े गए हैं। वहीं एक दिन पहले शनिवार को 32 फर्जी कैंडिडेट पकड़े गए थे। रविवार को सबसे अधिक सहरसा में चार और बेगूसराय में तीन अभ्यर्थी पकड़े गए। पटना व मुजफ्फरपुर में एक-एक धराए हैं। औरंगाबाद पूर्णिया जहानाबाद गया भोजपुर भागलपुर सिवान में दो-दो फर्जी कैंडिडेट पकड़े गए हैं।

By Nalini Ranjan Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 21 Jul 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से शिक्षक नियुक्ति परीक्षा (टीआरई-3.0) की पुनर्परीक्षा के तीसरे दिन रविवार को 23 फर्जी अभ्यर्थी धराए। इसके साथ ही फर्जी अभ्यर्थियों की संख्या बढ़कर 55 हो गए। शनिवार तक 32 फर्जी पकड़ाए थे।

बताया जाता है कि इसमें कई ऐसे अभ्यर्थी हैं, जो आधार से छेड़छाड़ कर पहुंचे थे। सबसे अधिक सहरसा से चार, बेगूसराय से तीन, औरंगाबाद, पूर्णिया, जहानाबाद, गया, भोजपुर, भागलपुर एवं सिवान में दो-दो, पटना एवं मुजफ्फरपुर से एक-एक फर्जी अभ्यर्थी को पकड़ा गया।

आयोग के सचिव गयासुद्दीन ने बताया कि परीक्षा में एक लाख 45 हजार अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। इनमें 90.5 प्रतिशत उपस्थिति रहे। परीक्षा देकर लौटे अभ्यर्थियों ने बताया कि परीक्षा दोपहर 12 से 2:30 बजे तक हुई। आसान से मध्यम स्तर के प्रश्न पूछे गए थे।

आज पहली पाली में आठ जिलों में परीक्षा

शिक्षक नियुक्ति पुनर्परीक्षा के तहत सोमवार को आठ जिलों में पहली पाली में परीक्षा होगी। दूसरी पाली में पटना एवं मुजफ्फरपुर जिले में परीक्षा होगी। परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी हो गई है।

यह भी पढ़ें-

Bihar News: BPSC शिक्षक बहाली परीक्षा के दौरान पकड़ा गया मुन्ना भाई, दूसरे के स्थान पर देने आया था एग्जाम

Begusarai News: बीपीएससी शिक्षक-शिक्षिका ने रचाया प्रेम विवाह, लड़के ने बताई लड़की की मजबूरी