Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बड़ा रेल हादसा टला: टूटी हुई पटरी से हाई स्‍पीड में गुजरी फरक्‍का एक्‍सप्रेस, अजीब आवाज ने खींचा स्‍टेशन मास्‍टर का ध्‍यान; फिर...

फरक्‍का एक्‍सप्रेस सोमवार को एक बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच गई। दरअसल सोमवार तड़के 04.05 बजे फरक्का एक्सप्रेस तेज गति से टूटी पटरी से गुजर गई। इस दौरान जब अजीब से आवाजें हुईं तो रेलकर्मी चौंक गए। ट्रेन के गुजरने के बाद देखा कि पटरी टूटी हुई है। आनन-फानन में फतुहा से पीडब्ल्यूआई की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पटरी को ठीक किया गया।

By Brij Narayan Chaubey Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 02 Jan 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
टूटी हुई पटरी से हाई स्‍पीड में गुजरी फरक्‍का एक्‍सप्रेस।

संवाद सूत्र, खुसरूपुर (पटना)।  खुसरूपुर में अप मेन लाइन की पटरी स्टेशन मास्टर कार्यालय के ठीक सामने टूट कर दो भाग में बंट गई। इसी बीच सोमवार तड़के 04.05 बजे फरक्का एक्सप्रेस तेज गति से टूटी पटरी से गुजर गई। ट्रेन के गुजरने के दौरान असामान्य आवाज ने रेलकर्मियों को चौंका दिया।

पीछे से आ रही थी दो एक्‍सप्रेस ट्रेन

ट्रेन जाने के बाद रेलकर्मियों ने देखा तो पटरी टूटी थी। घटना की सूचना रेल मंडल दानापुर के कंट्रोल को दी गई। आनन-फानन में फतुहा से पीडब्ल्यूआई की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पटरी को ठीक किया गया।

पीछे आ रही दो एक्सप्रेस ट्रेन को अप लूप लाइन से निकाला गया। सुबह में यहां रुकने वाली सभी एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित लाइन से ही गुजरी।

मरम्‍मत के बाद स्‍पीड कंट्रोल कर गुजरी ट्रेनें

सुबह के समय लगातार कई ट्रेनों के आवागमन के कारण रेल प्रशासन ने पटरी को न्यूनतम समय में ही परिचालन योग्य बना दिया। पटरी की मरम्मत के बाद ट्रेनें गति सीमा नियंत्रित कर चलाई गईं। यह एक संयोग था कि टूटी रेल पटरी से सकुशल फरक्का गुजर गई और हादसा टल गया।

यह भी पढ़ें: Bhagalpur: भागलपुर को नए साल में चार अस्पतालों का तोहफा, अब एक ही छत के नीचे होगा कई बीमारियों का इलाज; 16 जिलों के लोगों को फायदा

यह भी पढ़ें: Bihar Crime News: 500 के जाली नोट से सामान खरीदना महिला को पड़ा भारी, ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस के हवाले किया