Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: फुलवारीशरीफ में किसान की सरेआम पीट-पीट कर हत्या, मृतक के कपड़े तक लेकर भाग गए अपराधी

पटना के फुलवारी शरीफ में एक किसान की बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी गई है। नवादा गांव में एक 48 वर्षीय किसान को कुदाल के बेंत से पीट-पीट कर मार डाला गया है। मृतक की पहचान प्रभात प्रसाद नाम के रूप में हुई है। इस किसान की लाश धान के खेत में मिली। पुलिस मामले की जांच कर रही है और हत्यारों की तलाश कर रही है।

By Vidya sagar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 11:28 AM (IST)
Hero Image
फुलवारीशरीफ में किसान की सरेआम पीट-पीट कर हत्या

संवाद सूत्र, फुलवारी शरीफ (पटना)। पटना जिले के फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के नवादा के रहने वाले 48 वर्षीय किसान प्रभात प्रसाद ऊर्फ सुदामा की नवादा गांव और आईटीबीपी के बीच धान के खेतों में कुदाल की बेंत से पीट पीट कर हत्या कर दी गई।

प्रभात प्रसाद रात में धान के खेत में पानी पटवन करने गए थे, जहां रात में उनकी बुरी तरह पिटाई कर मार डालने के बाद हत्यारे उनके शरीर के कपड़े तक लेकर फरार हो गए। वहीं, इस दौरान अपराधियों का एक गमछा घटनास्थल पर ही छूट गया।

लाश के आसपास कुदाल के बेंत के टुकड़े खून सने बिखरे पड़े थे, जो हत्याकांड की ओर इशारा कर रहे थे। मृतक के सर और शरीर के कई हिस्सों पर चोट के निशान साफ दिखाई पड़ रहा था और सर से खून बह रहा था। खेतों में सिंचाई के पाइप और कई जगह खून बिखरा पड़ा था।

सुबह-सुबह धान के खेत में शव पड़ा देख गांव में सनसनी फैल गई और मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए।

सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस की टीम

सूचना पर फुलवारी शरीफ थाना अध्यक्ष मशहूद अहमद हैदरी दलबल के साथ पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। उन्होंने फेशियल टीम को मौके पर बुलाकर साक्षय एकत्रित कराया।

खेत में लाश के पास मृतक की पत्नी दो बेटियां बेटे परिवार के अन्य लोग विलाप करने लगे जिससे वहां का माहौल गमगीन और आक्रोषपूर्ण हो गया।

घटनास्थल को देखने के बाद परिवार और गांव वालों ने बताया कि प्रभात प्रसाद को कई लोगों ने पड़कर पिटा है, जिससे वह जान बचाने के लिए भागते-भागते दूसरे खेत में पहुंच कर गिर पड़ा और मौत हो गई।

मृतक के बड़े भाई मनोज यादव ने  बताया कि बहादुरपुर के रहने वाले सोनू का कुछ महीने पहले भी खेत में पानी पटाने को लेकर मारपीट हुई थी। उन्होंने साफ आरोप लगाते हुए कहा कि सोनू अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर उनके भाई प्रभात प्रसाद उर्फ सुदामा की पीट-पीट कर हत्या कर दी है।

उन्होंने कहा कि उनके भाई को एक-दो आदमी नहीं बल्कि कई लोगों ने पिटाई कर हत्या की है। उन्होंने बताया कि खेत में खून बिखरा हुआ है, उनके भाई के शरीर पर गंभीर चोट है, सिर पर भी चोट है, जहां से खून बह रहा जिससे साफ स्पष्ट है कि उनके भाई की हत्या की गई।

मृतक की पत्नी किरण देवी और बेटियों ने बताया कि उनके पिता के शरीर पर जो कपड़े पहन कर आए थे वह नहीं है यहां एक गमछा पड़ा हुआ था, जिससे उनके शरीर को ढक दिया गया है।

परिवार गांव के लोगों ने आशंका जाहिर की है कि रात के अंधेरे में अपराधियों ने अपना ही एक गमछा उनके शरीर पर लपेट दिया और मृतक के शरीर के कपड़े तक लेकर भाग गए।

शराब पीने के आदि थे मृतक

मृतक की पत्नी किरण देवी ने बताया कि रात के करीब 10:30 बजे के आसपास वह खेत में पानी पटाने के लिए निकले थे। गांव के कुछ लोगों ने बताया कि प्रभात प्रसाद शराब पीने के आदि थे, जिससे परिवार को लोगों ने समझा कि पानी पटाने और नशे के कारण खेत में देर हो गई जिससे घर नहीं लौट पाए।

घर वालों ने सोचा कि कुछ देर बाद लौट कर आ ही जाएंगे। थाना अध्यक्ष मशहूद अहमद  ने बताया कि खेत में पानी पटाने के विवाद को लेकर परिवार वाले हत्या की बात कर रहे हैं।

पुलिस घटनास्थल के पास मिले हुए खून से सना कुदाल के बेंत के टुकड़े को बरामद किया है कई जगह खेतों में खून पसरा हुआ था। एफएसएल टीम को बुलाकर साक्षय एकत्रित कराया गया है।

यह भी पढ़ें-

18 साल से कर रहे अवैध रूप से शिक्षक की नौकरी, अब खुला राज; 2 टीचरों पर होगी प्राथमिकी

Bihar Land Survey को लेकर नीतीश सरकार ने दिया एक और अपडेट, UP से आएंगे विशेषज्ञ; CO को भी मिला नया निर्देश