Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Kisan Samman Nidhi: E-KYC नहीं कराने वाले किसान 14वीं किश्त से हो सकते हैं वंचित

PM Kisan Samman Nidhi केंद्र सरकार ने किसानों से अपील की है कि वे अपना ई-केवाइसी कराने के लिए फेस ऐप किसान सीएससी सेंटर पर बायोमीट्रिक के माध्यम से या फिर पीएम किसान पोर्टल पर जाकर ओटीपी के माध्यम से सत्यापन करा लें।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 05 Jun 2023 04:19 AM (IST)
Hero Image
ई-केवाइसी नहीं कराने वाले किसान 14वीं किश्त से हो सकते हैं वंचित।

राज्य ब्यूरो, पटना: केंद्र सरकार ने पीएम किसान निधि सम्मान योजना के लिए फेस ऐप के माध्यम से ई-केवाइसी की शुरुआत की है। दो जून तक पूरे देश में 97,134 किसानों का फेस ऐप से ई-केवाइसी सत्यापन हुआ है। बिहार भी इस मामले में पीछे नहीं है। फेस ऐप से अकेले बिहार से अब तक 41,357 किसानों ने ई सत्यापन कराया है।

केंद्र की अपील

केंद्र सरकार ने बिहार के साथ ही देश के अन्य राज्यों के किसानों से अपील की है कि वे अपना ई-केवाइसी कराने के लिए फेस ऐप, किसान सीएससी सेंटर पर बायोमीट्रिक के माध्यम से या फिर पीएम किसान पोर्टल पर जाकर ओटीपी के माध्यम से सत्यापन करा लें।

E-KYC न होने पर लाभ से रह सकते हैं वंचित

प्रदेश के 83.68 लाख पंजीकृत किसानों में से 70,97,051 ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए ई-केवाइसी करा लिया है। अगर आप आप भी किसान निधि सम्मान योजना का फायदा लेना चाहते हैं तो ई-केवाइसी जरूर कराएं, नहीं तो 14वीं किश्त से वंचित हो सकते हैं।