Move to Jagran APP

Bihar Fire: पटना के स्कूल में लगी भीषण आग, ऊंची लपटें देख इलाके में मची अफरातफरी; फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

पटना के संपतचक के बेरिया में स्थित दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में गुरुवार देर रात अचानक से आग लग गई। हवा के तेज झोंकों के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। स्कूल परिसर में लगी इस भीषण आग के कारण आसपास अफरातफरी मच गई।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Thu, 01 Jun 2023 11:17 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 12:16 AM (IST)
अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

पटना, ऑनलाइन डेस्क: पटना के संपतचक के बेरिया में स्थित दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में गुरुवार देर रात अचानक से आग लग गई। हवा के तेज झोंकों के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। स्कूल परिसर में लगी इस भीषण आग के कारण आसपास अफरातफरी मच गई।

स्कूल परिसर में आग की लपटों को देख ग्रामीण ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि आग पर काबू पाना आसान नहीं था। इसके बाद ग्रामीणों ने गोपालपुर पुलिस को स्कूल में आग लगने की सूचना दी। आग लगने की सूचना मिलने के बाद गोपालपुर पुलिस ने अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी।

इसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड गाड़ियों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल के मालिक और जेडीयू के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने बताया कि स्कूल कैंपस के बाहर स्मैक पीने वाले नशेड़ियो ने पास की छाड़ियों में आग लगा दी थी, जिसके कारण घास-फूस और झाड़ियों से आग फैलते हुए उनके विद्यालय कैंपस में पहुंच गया। हवा के झोंके के चलते आग पूरे स्कूल कैंपस को अपनी चपेट में ले लिया।

उन्होंने बताया कि विद्यालय की बिल्डिंग में भी आग लगने लगी थी, जिसे बुझा दिया गया है। इस अग्निकांड में उनके कैंपस में लगे सैंकड़ों किस्म के पेड़-पौधे जलकर खाक हो गए हैं।

गोपालपुर थाना अध्यक्ष अभिषेक रंजन ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।कई दमकलों कि मदद से आग पर काबू पाया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि अग्निकांड में घास फूस जला है विशेष कोई नुकसान नहीं हुआ है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.