Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Crime News: गोलियों की गूंज से दहला बिहटा, बालू माफिया व पुलिस में जमकर हुई फायरिंग

पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद पथलौटिया बालू घाट पर जब्त नाव को लेकर भागने आए बालू माफिया और पुलिस के बीच जमकर गोलीबारी हुई। बालू के अवैध खनन मामले में पुलिस ने दर्जनों नावों को जब्‍त कर रखा था। रात को हथियारबंद बालू माफिया नाव को लेकर जाने की फिराक में थे कि तभी पुलिस वहां पहुंच गई और माफियाओं ने गोली चलाना शुरू कर दिया।

By Ravi Shankar Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 03 Apr 2024 10:47 AM (IST)
Hero Image
जब्त नाव लेकर भागने आए बालू माफिया व पुलिस में फायरिंग।

संवाद सूत्र, बिहटा। थाना क्षेत्र के अमनाबाद पथलौटिया बालू घाट पर जब्त नाव को लेकर भागने आए बालू माफिया और पुलिस के बीच जमकर गोलीबारी होने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि बालू के अवैध खनन मामले में पुलिस द्वारा दर्जनों नाव को जब्त किया गया था।

नाव को चुराकर भागने वाले थे माफिया

जब्त नाव बालू घाट के समीप पुलिस अभिरक्षा में था। रात्रि में दर्जनों हथियारबंद बालू माफिया वहां पहुंचे और नाव को चुरा कर ले जाने लगे। इसकी सूचना पुलिस को मिली गई।

जैसे ही पुलिस पहुंची बालू माफिया ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसकी सूचना वहां मौजूद जवानों ने वरीय अधिकारियों को दी। आदेश मिलने पर उन्होंने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाशों को खदेड़ना शुरू किया। सभी नाव को छोड़कर भागने में सफल हो गए।

भागने में सफल रहे बालू माफिया

बताया जाता है कि थाना क्षेत्र में बालू अवैध खनन के खिलाफ छापामारी के दौरान बिहटा पुलिस ने दो तीन पूर्व दर्जनों नाव एवं पोकलैन को जब्त किया था। अमनाबाद पथलौटिया में जब्त नाव की निगरानी के लिये अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

घटना की सूचना पर प्रक्षिशु डीएसपी सह थानाध्यक्ष दीक्षा भवरे ने अतिरिक्त बल के साथ पहुंच कर घेराबंदी करते हुए बालू माफिया को पकड़ने के लिए अभियान चलाया, लेकिन अंधेरा का फायदा उठाकर बालू माफिया भागने में सफल रहे।

माफियाओं को पकड़ने के लिए छापामारी

घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष दीक्षा भवरे ने बताया कि बालू माफिया द्वारा जब्त नाव को चुराने से रोकने के दौरान फायरिंग शुरू कर दी गई।

पुलिस द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई। बालू घाट पर बीएमपी की दो कंपनी की अतिरिक्त तैनाती की गई है। अज्ञात बालू माफिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें: 

Chirag Paswan: धोखा मिलने के बावजूद वीणा देवी को क्यों मिला टिकट? चिराग पासवान ने खुद दिया इसका जवाब

Gaya News: हैवानियत की सारी हदें पार, गुरुआ में सात वर्षीया बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म; चार हिरासत में

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें