Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना के Khadi Mall में बंपर डिस्काउंट, आधे दाम पर मिल रही भागलपुरी सिल्क साड़ी; दो दिनों में 20 लाख की बिक्री

पटना के खादी मॉल ने एक बार फिर खादी वस्त्रों पर 50 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया है। इस बार सभी तरह के वस्त्रों पर लोगों को छूट दी जाएगी। इसके अलावा ग्रामोद्योगी सामग्री पर 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

By Jitendra KumarEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Sat, 03 Jun 2023 01:21 PM (IST)
Hero Image
पटना के खादी माल में 50 प्रतिशत की छूट। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। राजधानी पटना के खादी मॉल (Patna Khadi Mall) में ग्राहकों को 50 प्रतिशत का बंपर डिस्काउंट मिल रहा है। खादी मॉल में साड़ी, धोती, कुर्ता सहित सभी तरह कपड़े आधी कीमत पर मिल रही है। छूट को लेकर दो दिनों में 20 लाख की बिक्री हो गई है।

बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सीईओ दिलीप कुमार का कहना है कि राज्य के बुनकरों को बाजार देने के लिए खादी माल में पचास प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया गया है। इसका सीधा लाभ राज्य के गरीब बुनकरों को मिलेगा।

राजधानी के पूर्वी गांधी मैदान के पास खादी मॉल में इस बार सभी तरह के वस्त्रों पर लोगों को छूट दी जाएगी। यहां पर भागलपुरी सिल्क, मधुबनी की मसलीन, नालंदा, आरा, गया के सूती वस्त्रों की बिक्री हो रही है। वहीं, ग्रामोद्योगी सामग्री में फुलवारी की अगरबती से लेकर साबुन तक मुहैया कराया जा रहा है।

इसके अलावा ग्रामोद्योगी सामग्री पर 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। पिछले वर्ष खादी मॉल की ओर से दिसंबर में 50 प्रतिशत की छूट दी गई थी, जिससे प्रदेश के खादी उत्पादों की अच्छी बिक्री हुई थी। वर्तमान में राज्य के 100 से अधिक खादी संस्थाएं खादी बोर्ड से जुड़ी हैं।

इसके अलावा 300 ग्रामोद्योगी संस्थाओं का माल यहां पर उपभोक्ताओं को मुहैया कराया जा रहा है। मॉल के प्रबंधक रमेश कुमार का कहना है कि ग्रामीण युवाओं को रोजगार देने के लिए खादी ग्रामोद्योगी संस्थाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें