Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना जिले के दानापुर में फोर्ड और हुंडई के सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 25 गाड़ियां

पटना जिले के दानापुर में गुरुवार की सुबह फोर्ड और हंडई वाहन के सर्विस सेंटर में भीषण आग लग गई। आग की लपटें दूर-दूर तक नजर आ रही हैं। आसमान में धुएं का गुबार साफ नजर आ रहा है। आग पर काबू बाने के लिए दर्जनभर दमकल की गाड़ियों को लगाया गया। फायर फाइटरों ने आग पर काबू पा लिया है।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 25 Jul 2024 09:48 AM (IST)
Hero Image
दानापुर में फोर्ड वाहन के सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। दानापुर-खगौल रोड पर गुरुवार की सुबह फोर्ड और हुंडई कार के सर्विस सेंटर में भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के फायर स्टेशन से दर्जन भर से अधिक दमकल गाड़ी और 30 से अधिक दमकल कर्मियों को मौके पर भेजा गया।

ताजा जानकारी के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं, यह भी पता चला है कि दानापुर मार्ग पर जाम की वजह से कई दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर देर से पहुंची। किसी के घायल होने की बात सामने नहीं आ रही है।

फोर्ड के वाहन सर्विस सेंटर में कम नुकसान हुआ है। जबकि हुंडई के सर्विस सेंटर पूरी तरह से जल गया है। हुंडई के सर्विस सेंटर पर 50 गाड़ियां खड़ी थी।

अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने क्या बताया?

अग्निशमन अधिकारी मृत्युंजय कुमार चौधरी ने कहा कि फोर्ड, हुंडई के गैरेज में आग लगने की सूचना मिली थी। हमारी 20-25 गाड़ियां अभी खड़ी हैं। आग पर पूरी तरह से कंट्रोल कर लिया गया है। ये भी जांच की जा रही है कि क्या इनके द्वारा गाड़ियों को रखने की प्रॉपर परमिशन ली गई थी? कितना नुकसान हुआ है, ये ओनर ही बता सकते हैं।

जिला अग्निशमन अधिकारी मनोज कुमार नट ने बताया कि हादसा काफी बड़ा हो सकता था, दोनों सर्विस सेंटर मिलाकर सैंकड़ों गाड़ियां है, लेकिन दमकल ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया।

हुंडई सर्विस सेंटर के ओनर का कहना है कि नई-पुरानी मिलाकर करीब 50 गाड़ियां जल गई हैं। वहीं, फोर्ड की बाहर खड़ी 7-8 गाड़ियां जली हैं। फिलहाल, यह पता नहीं चल पाया है कि आग कैसे लगी।

नोट- खबर को जल्द अपडेट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बेबी केयर अस्पताल में हुई थी सात नवजातों की मौत, आग का कारण नहीं था शार्ट-सर्किट; दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया