Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna Airport: पटना में लैंड नहीं कर पाई हैदराबाद व दिल्ली की फ्लाइट, लो विजिबिलिटी के चलते देरी से पहुंचे दर्जनभर विमान

लो विजिबिलिटी के कारण पटना आने वाली दो फ्लाइट शुक्रवार को पटना की बजाय दूसरे शहरों के हवाई अड्डे पर उतारी गईं। हालांकि एक हजार मीटर दृश्यता मिलने के बाद विमान पटना आए। इंडिगो की हैदराबाद-पटना फ्लाइट को कोलकाता और दिल्ली-पटना फ्लाइट को दुर्गापुर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। दोनों विमान 15 मिनट के अंतराल पर सुबह में पटना एयरपोर्ट पर उतरने वाले थे।

By Prashant Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 12 Jan 2024 07:54 PM (IST)
Hero Image
लो विजिबिलिटी के चलते देरी से पहुंचे दर्जनभर विमान। (संकेत के लिए प्रयोग फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना। घने कोहरे और लो विजिबिलिटी के कारण पटना आने वाली दो फ्लाइट शुक्रवार को पटना की बजाय दूसरे शहरों के हवाई अड्डे पर उतारी गईं। हालांकि, एक हजार मीटर दृश्यता मिलने के बाद विमान पटना आए। इंडिगो की हैदराबाद-पटना फ्लाइट संख्या 6ई6719 को कोलकाता और दिल्ली-पटना फ्लाइट संख्या 6ई2769 को दुर्गापुर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया।

दोनों विमान 15 मिनट के अंतराल पर सुबह में पटना एयरपोर्ट पर उतरने वाले थे। काफी देर तक हवा में चक्कर लगाते रहे, लेकिन एटीसी ने लैंडिंग की अनुमति नहीं दी। इसके बाद उन्हें डायवर्ट कर दिया गया। वहीं, लगभग एक दर्जन विमानों का परिचालन प्रभावित रहा।

कौन सी फ्लाइट कितनी लेट?

पटना एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट बेंगलुरु-पटना दोपहर 12:41 बजे लैंड हो सकी, जबकि एक बजे के बाद पहला विमान उड़ान भर सका। सुबह 10 बजे दिल्ली से आने वाली विस्तारा की फ्लाइट दोपहर 1:03 बजे पहुंची। स्पाइसेज की दिल्ली-पटना-दिल्ली फ्लाइट की काफी देर तक कोई सूचना नहीं मिली।

लखनऊ-पटना (6ई6902) एक घंटा 38 मिनट, दिल्ली-पटना (6ई2373) दो घंटे 59 मिनट, बेंगलुरु-पटना (6ई255) एक घंटा 11 मिनट, हैदराबाद-पटना (एसजी322) एक घंटा 18 मिनट, दिल्ली-पटना (6ई2214) 52 मिनट एवं हैदराबाद-पटना (6ई6223) एक घंटा 14 मिनट विलंब से पटना पहुंची।

यह भी पढ़ें: Bihar Police: बिहार के थानों में दर्ज करा सकेंगे ऑनलाइन शिकायत, ADG गंगवार के इस प्लान से बदल जाएगी राज्य पुलिस की सूरत

Bihar News: कैमूर की पहाड़ी पर धड़ से अलग मिला युवती का शव, दूसरे दिन भी नहीं मिल पाया सिर; लाश के बगल मिले पत्र में...