Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजद के तीन नेताओं पर जागा पूर्व सीएम मांझी की पार्टी का प्रेम, तेजस्‍वी यादव पर मढ़ा बड़ा आरोप

राजद के वरिष्‍ठ नेताओं के प्रति पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हम का अनुराग जगा है। पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव दानिश रिजवान ने विधान परिषद चुनाव में वरिष्‍ठ नेताओं की उपेक्षा का आरोप लगाया है। कहा है कि अब भी संभल जाएं।

By Vyas ChandraEdited By: Updated: Tue, 31 May 2022 04:23 PM (IST)
Hero Image
नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइन डेस्‍क। विधान परिषद चुनाव (Bihar MLC Chunav) के लिए राजद के तीन प्रत्‍याशियों की घोषणा ने माले और कांग्रेस (CPI ML and Congress) को नाराज कर दिया है। भाकपा माले ने एक सीट की डिमांड को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव को पत्र भी लिख दिया है। इधर राजद की ओर से माले को मनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस बीच पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Former CM Jitan Ram Manjhi) की पार्टी हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के राष्‍ट्रीय महासचिव दानिश रिजवान ने राजद के वरिष्‍ठ नेताओं के प्रति अनुराग जताते हुए तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) पर इनकी राजनी‍तिक हत्‍या का आरोप लगा दिया है। 

सीनियर लीडरों का जारी किया पालिटिकल डेथ वारंट 

दानिश रिजवान ने बयान जारी कर कहा है कि तेजस्‍वी यादव ने बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा नहीं की बल्कि सीनियर लीडरों के पॉलिटिकल डेथ वारंट पर सिग्‍नेचर किया है। राजद में राजनेताओं की राजनी‍तिक हत्‍या की जाती है। जिस तरह का पाप उस पार्टी में होता है और किसी में नहीं। दा‍निश रिजवान ने तेजस्‍वी यादव को आगाह किया है कि अपनी डूबती नैया को बचाइए वरना कोई खेवनहार नहीं मिलेगा। 

श्‍याम रजक, सिद्दीकी और तिवारी को दरकिनार करने का प्रयास 

मंत्री पद छोड़कर आए श्‍याम रजक (Ex Minister Shyam Rajak) को दरकिनार करने के लिए रजक समाज की ऐसी महिला को उठाकर ऊपर रख दिया जिससे श्‍याम रजक का राजनीतिक वजूद ही खत्‍म हो जाए। इसी तरह अब्‍दुल बारी सिद्दीकी (Abdul Bari Siddiqi) के जनाधार को खत्‍म करने के लिए कारी सोहेब को एमएलसी कैंडिडेट बना दिया गया। राजद के हर फ्रंट पर बोलने और लड़ने वाले मृत्‍युंजय तिवारी (RJD Spokesperson Mritunjay Tiwary) को साइडलाइन कर पांडेय जी को टिकट थमा दिया। पहले तो पैसे के नाम पर टिकट का खेल ये लोग करते थे, अब कतरनी चूड़ा के लिए भी टिकट देने लगे हैं।