Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पटना में हड़ताली मोड़ पर पूर्व विधायक की स्कॉर्पियो ने बच्ची को रौंदा, मौत; पुलिस ने पीछा कर किया...

Patna News पटना में नेहरू पथ पर पूर्व विधायक अनिल शर्मा की स्कॉर्पियो गाड़ी ने एक नौ वर्षीया बच्ची अम्मारा को रौंद दिया। अम्मारा की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। बच्ची दूसरी कक्षा में पढ़ती थी। अनिल शर्मा पटना जिले के बिक्रम क्षेत्र से विधायक रहे हैं। अनिल को मंगलवार को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 12 Sep 2023 10:30 AM (IST)
Hero Image
पटना में हड़ताली मोड़ पर पूर्व विधायक की स्कॉर्पियो ने बच्ची को रौंदा, मौत; पुलिस ने पीछा कर किया...

जागरण संवाददाता, पटना : नेहरू पथ पर हड़ताली मोड़ के पास सोमवार की सुबह पूर्व विधायक अनिल शर्मा की तेज रफ्तार स्कॉर्पियो गाड़ी ने नौ वर्षीया बच्ची अम्मारा को रौंद डाला।

बच्ची की थोड़ी देर बाद निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। दुर्घटना बाद वाहन लेकर भाग रहे पूर्व विधायक को पुलिस ने हाईकोर्ट मोड़ के पास घेराबंदी कर पकड़ लिया।

पूर्व विधायक स्वयं वाहन चला रहे थे। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर वाहन जब्त कर लिया है। आइजीआइएमएस में पोस्टमार्टम के बाद बच्ची का शव स्वजन को सौंप दिया गया।

कहां से विधायक रहे हैं अनिल शर्मा

अनिल शर्मा पटना जिले के बिक्रम क्षेत्र से विधायक रहे हैं। गांधी मैदान ट्रैफिक थानेदार ने बताया कि अनिल को मंगलवार को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

बच्ची के पिता मो. शब्बीर अहमद मूल रूप से अररिया के पलासी थाना क्षेत्र स्थित डेटली के निवासी हैं। वहीं उनकी दवा की दुकान है।

ढाई वर्ष के पुत्र मो. अली की फिजियोथेरेपी के लिए पांच माह से पत्नी सुम्मैया के साथ शास्त्रीनगर के समनपुरा स्थित हसन अपार्टमेंट में रह रहे थे। एक बेटा और दो बेटियों में अम्मारा बीच की पु्त्री थी।

शब्बीर के पुत्र का उपचार हड़ताली मोड़ पर चिकित्सक के यहां चल रहा है। सोमवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे पत्नी, पुत्री अम्मारा के साथ पुत्र को लेकर चिकित्सक के पास आए थे। वहां से समनपुरा जाने के लिए ऑटो पकड़ने के लिए पैदल ही सड़क पार कर रहे थे।

तभी स्कॉर्पियो ने अम्मारा को रौंद दिया। उसी समय सिटी एसपी, मध्य की गाड़ी गुजर रही थी।वह मौके पर पहुंच गए और बच्ची को राजाबाजार स्थित निजी अस्पताल में भेजा। वहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

मां का हाथ पकड़ सड़क पार कर रही थी अम्मारा

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो पिता और पुत्र सड़क पार कर चुके थे, पीछे अम्मारा मां का हाथ पकड़कर आगे बढ़ रही थी। इसी बीच स्कॉर्पियो उसे रौंदते हुए आगे बढ़ गई, टक्कर से मां भी सड़क किनारे गिर गई, हालांकि उन्हें मामूली चोट लगी। बच्ची दूसरी कक्षा में पढ़ती थी।