Move to Jagran APP

Hulas Pandey : पूर्व MLC हुलास पांडेय के नाबालिग बेटे की मौत की गुत्थी उलझी, घर का गेट बंद और पुलिस भी मौन

Hulas Pandey बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय के बेटे की मौत की गुत्थी उलझ गई है। पहले खबर आई थी कि बच्चे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। यह घटना शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में स्थित उनके आवास पर हुई। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Fri, 04 Aug 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
Hulas Pandey : पूर्व MLC हुलास पांडेय के नाबालिग बेटे की मौत की गुत्थी उलझी, घर का गेट बंद

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार की राजधानी पटना में लोजपा रामविलास के बाहुबली नेता और पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय (Hulas Pandey Son Suicide) के 15 वर्षीय बेटे की शुक्रवार को हुई मौत की गुत्थी उलझ गई है। पहले इसे आत्महत्या बताया गया था।

अब पूर्व एमएलसी पांडेय ने थाने में लिखित आवेदन देकर बाथरूम में गिरने की वजह से बेटे की मौत होने की बात कही है। बहरहाल, ताजा जानकारी के मुताबिक बच्चे के शव को अस्पताल से घर लाया जा चुका है।

इसके साथ ही परिचितों को छोड़कर अन्य लोगों और मीडिया के लिए घर का दरवाजा बंद कर दिया गया है। पुलिस भी इस मामले में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दे रही है।

पूर्व MLC ने कहा- बाथरूम में गिरने से हुई बेटे की मौत

पटना में पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय ने शास्त्रीनगर थाने में लिखित आवेदन देकर कहा है कि उनका बेटा शुक्रवार सुबह बाथरूम में स्नान करने के दौरान गिर गया था, इससे उसके सिर में गंभीर चोटें आईं।

उसे राजाबाजार स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। उपचार के दौरान बेटे की मौत हो गई। वहीं, थानेदार रामशंकर सिंह ने बताया कि पिता का आवेदन मिला है। मेडिकल रिपोर्ट में ब्रेन हेमरेज से मौत की बात सामने आ रही है।

पहले आई थी खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की खबर

बता दें कि शुक्रवार सुबह सबसे जो जानकारी सामने आई थी, उसमें पांडेय के बेटे के खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लेने की बात कही गई थी। घटना शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के राजाबाजार स्थित पांडेय के आवास पर हुई।

घटना की सूचना मिलते ही शास्त्रीनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई थी। यह भी बताया गया था कि घटना में जिस पिस्टल का इस्तेमाल किया गया, वह लाइसेंसी है।

एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया, प्राथमिक जानकारी में खुद को गोली मारने की वजह के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया था।

ऐसे में अब बिहार के बाहुबली नेता पूर्व एमएलसी के पुत्र ने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली या बाथरूम से गिरने से मौत हुई0 इसकी जांच शास्त्रीनगर थाने की पुलिस कर रही है।

अस्पताल से घर लाए शव

स्वजन राजाबाजार स्थित एक बड़े अस्पताल से बच्चे का शव लेकर घर आ गए। पोस्टमार्टम कराने से स्वजन इनकार कर दिया था। स्वजन ने गोली मारकर आत्महत्या की बात से भी इनकार किया है। उनका कहना है कि बाथरूम में गिरने से मौत हुई है।

Hulas Pandey Politics: चिराग पासवान के करीबी हैं हुलास पांडेय

हुलास पांडेय (Hulas Pandey Profile) लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान के करीबी हैं। वह बक्सर से विधान परिषद के सदस्य चुने गए थे। तरारी से विधायक रहे बाहुबली सुनील पांडेय उनके भाई हैं।

पांडेय के घर से बरामद हुई थी एके-47

बालू कारोबार से जुड़े बाहुबली हुलास पांडेय के घर से पूर्व में एनआईए ने छापेमारी कर एके-47 के साथ 45 लाख नकदी और डेढ़ किलो सोना जब्त किया था। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज किया गया था।

बिहार के बक्सर, भोजपुर और रोहतास जिले में पांडेय का काफी प्रभाव माना जाता है। बिहार में साल 2020 के विधानसभा चुनाव में लोजपा के टिकट पर ब्रह्मपुर विधानसभा सीट से वह चुनाव हार गए थे। हुलास पांडेय के खिलाफ रंगदारी, हत्या, खतरनाक हथियार रखने सहित कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Hulas Pandey Property : हुलास पांडेय के पास 13.6 करोड़ की संपत्ति

चुनावी हलफनामे के अनुसार, हुलास पांडेय 13.6 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। पहले जदयू से एमएलसी रहे, बाद में टिकट नहीं मिलने पर लोजपा में शामिल हो गए।

शुक्रवार को उनके पुत्र के आत्महत्या कर लेने की खबर के बाद शहर में सनसनी फैल गई। अस्पताल में बेटे को भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

घर के गेट पर निजी सुरक्षाकर्मी तैनात

ताजा जानकारी के अनुसार, बच्चे के शव को घर लाए जाने के बाद से मुख्य गेट बंद है। मीडिया सहित किसी भी बाहरी शख्स का प्रवेश बंद है। गेट पर निजी सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।

शास्त्रीनगर थानाध्यक्ष रमाशंकर सिंह ने मौत की पुष्टि की है, लेकिन उन्होंने कारण नहीं बताया है। बताया गया कि पुलिस ने अस्पताल से मौत के संबंध में जानकारी ली है। बताया गया है कि चिकित्सक ने चोट से मौत की बात कही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।