Move to Jagran APP

फ्लोर टेस्‍ट में शामिल नहीं हुए सत्‍ता पक्ष के चार विधायक, एक नाराज, तीन का यह बताया गया कारण

Bihar Politics बिहार विधानसभा में विश्‍वास मत की वोटिंग के दौरान सत्‍ता पक्ष के चार विधायक गैरहाजिर रहे। इसमें बिजेंद्र प्रसाद यादव तो तबीयत खराब नहीं होने की वजह से नहीं आ सके। महेश्‍वर हजारी अध्‍यक्ष की कुर्सी पर थे।

By Vyas ChandraEdited By: Updated: Thu, 25 Aug 2022 08:17 AM (IST)
Hero Image
सदन में आक्रामक मुद्रा में नजर आए सीएम नीतीश कुमार व डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव। जागरण

पटना,  राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: विधानसभा में महागठबंधन की सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया। नीतीश कुमार की सरकार को 160 विधायकों का समर्थन मिला। दावा 164 विधायकों का था, लेकिन सदन में वोटों की गिनती के दौरान 160 सदस्य ही उपस्थित रहे। चार सदस्यों में सबसे महत्वूर्ण बात जदयू के बीमा भारती की गैर मौजूदगी चर्चा में रही। विपक्ष ने विश्‍वासमत की वोटिंग का विरोध किया इस कारण विपक्ष में एक भी मत नहीं पड़े। 

यह भी पढ़ें: बिहार विधान परिषद के भावी सभापति ने 20 वर्षों में कभी नहीं लिया वेतन...सीएम नीतीश के करीबी इस नेता ने और कई आदर्श स्थापित किए 

हम के विधायक भी रहे गैरहाजिर 

जदयू की विधायक बीमा भारती ने हाल ही में मंत्री लेसी सिंह (Minister Leshi Singh) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। बीमा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से मंत्री लेसी सिंह के इस्तीफे की मांग कर दी थी। मीडिया में खबर चलने के बाद नीतीश कुमार नाराज हुए थे। बताया जाता है कि नाराजगी की वजह से ही आज विधानसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं हुईं। बीमा भारती के अलावा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव (Minister Bijendra Pd Yadav)  भी अनुपस्थित रहे। उनकी तबीयत खराब है इस वजह से वे सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हो सके। अन्य दो विधायक में महेश्वर हजारी आसन पर होने की वजह से मतदान नहीं कर पाए। वहीं, हम के विधायक प्रफुल्ल मांझी किसी कारण वश सदन में अनुपस्थित थे।

बिहार की सियासत पर देशभर की नजर

बता दें कि बुधवार को राजनीतिक दृष्टिकोण से बिहार पर पूरे देश की नजर थी। एक ओर सदन की कार्यवाही तो दूसरी ओर स्‍पीकर पद से इस्‍तीफे को लेकर संशय और इधर राजद नेताओं के घर पर सीबीआई की छापेमारी। इन सबसे सियासत पूरी तरह गरमाई रही। सत्‍ता पक्ष के नेताओं के निशाने पर रही केंद्र सरकार। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्‍व पर जमकर हमला बोला गया। यहां तक कि सदन में स्‍वयं नीतीश कुमार भी बार-बार कहते रहे कि हमें आप सबसे (भाजपा विधायक) कोई शिकायत नहीं है। 

यह भी पढ़ें: ऐसी पत्नी होने से बेहतर है कि...बिहार के पूर्वी चंपारण में सामने आया घरेलू विवाद का अनूठा मामला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।