Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: शिक्षक भर्ती को लेकर ताजा अपडेट, शिक्षा विभाग ने कक्षा 1-5 के लिए नए सिरे से की काउंसलिंग डेट की घोषणा, फटाफट देखें यहां

बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा की काउंसिलिंग को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। दरअसल अब शिक्षा विभाग ने कक्षा 1-5 तक के नए सिरे से काउंसलिंग डेट की घोषणा कर दी है। इसमें मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को पृष्ठ के हिसाब से काउंसिलिंग में शामिल होना होगा।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 20 Oct 2023 12:48 PM (IST)
Hero Image
शिक्षक भर्ती को लेकर ताजा अपडेट (जागरण फाइल)

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा अध्यापक (कक्षा 1 से 5) का परिणाम भी घोषित किया जा चुका है। अब शिक्षा विभाग ने कक्षा 1-5 तक के नए सिरे से काउंसलिंग डेट की घोषणा कर दी है। इसमें मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को पृष्ठ के हिसाब से काउंसिलिंग में शामिल होना होगा।

मेधा सूची में पृष्ठ संख्या के मुताबिक काउंसिलिंग के लिए कॉल

20 अक्टूबर 2023 को काउन्सलिंग के लिए वही सफल अभ्यर्थी आएंगे जिनका नाम BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 1 से 17 पर अंकित है। वहीं 21 अक्टूबर 2023 को काउंसिलिंग के लिए वही अभ्यर्थी आएंगे जिनका नाम BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 18 से 34 पर अंकित है।

वहीं इसी हिसाब से 22 अक्टूबर को वही अभ्यर्थी आएंगे जिनका नाम BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 35 से 51 पर अंकित है। 23 अक्टूबर को BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 52 से 68 पर अंकित अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए आएंगे।

वहीं 24 अक्टूबर को BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 69 से 85 पर अंकित अभ्यर्थी आएंगे। 25 अक्टूबर को BPSC की मेधा सूची के पृष्ठ 86 से 102 पर अंकित अभ्यर्थी आएंगे।

किस चरण में है आपकी काउंसिलिंग, ऐसे कर सकते हैं आसानी से चेक

शिक्षा विभाग की विज्ञप्ति के मुताबिक सफल अभ्यर्थी शिक्षा विभाग की विभागीय वेबसाइट https://state.bihar.gov.in/educationbihar पर अपना क्रमांक (रॉल नंबर) देख लें कि उनकी काउंसिलिंग किस चरण में है और तय तिथि को ही काउंसिलिंग के लिए उपस्थित हों। ताकि काउंसिलिंग केन्द्रों पर अनावश्यक भीड़ न हो।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर