Move to Jagran APP

गंगा रिवर फ्रंट बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का पर्यटन केंद्र, कल्चरल जोन भी विकसित होंगे; तेजस्वी यादव का एलान

Ganga River Front पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह ने कहा हम बिहार में जल्द ही दक्षिण एशिया के महत्वपूर्ण देशों के लिए प्रदर्शनी और ट्रिप आयोजित करने की योजना बना रहे हैं जिसमें दुनिया भर से पर्यटकों को बिहार आने के लिए आकर्षित कर सकेंगे।

By Edited By: Mohammad SameerPublished: Tue, 13 Jun 2023 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jun 2023 10:59 PM (IST)
गंगा रिवर फ्रंट बनेगा पर्यटन केंद्र, विकसित होगा कल्चरल जोन।

राज्य ब्यूरो, पटना: उपमुख्यमंत्री सह पर्यटन मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि, गंगा रिवर फ्रंट को हम अंतरराष्ट्रीय स्तर के पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करेंगे। यहां पर कल्चरल जोन से लेकर खेल जोन भी होगा। उन्होंने सर्कुलर रोड स्थित आवास पर बिहारी मूल के भारतीय विदेश सेवा के आधा दर्जन पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए ये बातें कहीं।

उन्होंने अफसरों से बिहार की ब्रांडिंग में अपना योगदान देने की अपील करते हुए कहा कि आप सभी पदाधिकारी मूल रूप से बिहार के ही रहने वाले हैं, इस कारण आप लोग बिहार से अपना जुड़ाव और मजबूत करते हुए ब्रांड बिहार को बेहतर करने में अपना योगदान दें।

विश्वस्तरीय सुविधा दिलाने के लिए काम कर रही बिहार सरकार

उन्होंनेक कहा कि, बिहार सरकार सीमित संसाधनों में भी पर्यटकों को विश्वस्तरीय सुविधा दिलाने के लिए काम कर रही है। बिहार फाउंडेशन को भी बेहतर बनाया जा रहा है। आप सभी पदाधिकारी अपने-अपने देशों से पर्यटकों को बिहार तक लाने में मदद करें, हम उन्हें सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराएंगे।

पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह ने कहा, हम बिहार में जल्द ही दक्षिण एशिया के महत्वपूर्ण देशों के लिए प्रदर्शनी और ट्रिप आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें दुनिया भर से पर्यटकों को बिहार आने के लिए आकर्षित कर सकेंगे।

बिहार संग्रहालय और तख्त हरिमंदिर साहिब का किया भ्रमण

भारतीय विदेश सेवा के अफसरों की टीम में शामिल भागलपुर के नवीन कुमार काठमांडू में कार्यरत हैं। सहरसा के नितेश कुमार बीरगंज नेपाल में, पूर्णिया के मनोज कुमार बांग्लादेश में, मधुबनी के गौरव ठाकुर इस्लामाबाद, पाकिस्तान में, पटना के सुनील कुमार भारतीय विदेश सेवा के मुख्यालय नई दिल्ली जबकि गया के डॉ. राजीव रंजन बांग्लादेश में सेवा दे रहे हैं।

इन सभी अफसरों को पटना के तख्त हरिमंदिर पटना साहिब और बिहार संग्रहालय का भ्रमण कराया गया। बुधवार को नालंदा, राजगीर और बोधगया भी भ्रमण कराया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.