Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Weather: गया की सर्दी ने सभी शहरों को पछाड़ा, राजधानी सहित 22 शहरों का लुढ़का तापमान

Bihar Weather Update बिहार के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। रविवार को पटना सहित 22 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति बने होने के साथ सुबह के समय पटना समेत अधिसंख्य इलाकों में कोहरे व कुछ जगहों पर धुंध का प्रभाव रहेगा। दिन में धूप निकलने के साथ लोगों को ठंड से राहत मिलेगी।

By prabhat ranjanEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 18 Dec 2023 07:30 AM (IST)
Hero Image
Bihar Weather: गया की सर्दी ने 6.5 डिग्री सेल्सियस के साथ सभी शहरों को पछाड़ा

जागरण संवाददाता, पटना। राजधानी समेत प्रदेश में पछुआ व बर्फीली हवा के कारण सुबह-शाम कनकनी का प्रभाव बने होने के साथ न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी है। रविवार को पटना सहित 22 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है।

गया इस माह का सबसे ठंडा शहर

6.5 डिग्री सेल्सियस के साथ गया शहर इस माह का सबसे ठंडा रहा। वहीं, राजधानी का न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे कम रहा। रविवार को पटना समेत 14 शहरों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया। पटना समेत आसपास इलाकों में सुबह के समय कोहरे का प्रभाव बना रहा।

हफ्ते भर तापमान में रहेगा उतार-चढ़ाव

मौसम विभाग के अनुसार, हफ्ते भर तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति बने होने के साथ सुबह के समय पटना समेत अधिसंख्य भागों में कोहरे व कुछ जगहों पर धुंध का प्रभाव रहेगा। दिन में धूप निकलने के साथ लोगों को ठंड से राहत मिलेगी।

हालांकि, सुबह-शाम कनकनी का प्रभाव बना रहेगा। रविवार को भी धूप निकलने के बाद लोगों को ठंड से राहत मिली। वहीं, शाम होते हुए पछुआ हवा के कारण कनकनी में वृद्धि होने से लोग ठंड से परेशान रहे।

ये भी पढ़ें -

गैरमजरूआ भूमि मुआवजे पर हाई कोर्ट का आदेश, कहा- स्थिति स्पष्ट करे सीसीएल, अब अगली सुनवाई जनवरी में

'सरकारी नोटिस तक नहीं मिला', ग्रामीणों ने कहा- एक सप्ताह में अधिग्रहण का मुआवजा नहीं मिला, तो सड़क निर्माण होगा बंद