Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लो...', सपा नेता के बयान पर भड़के BJP के गिरिराज; लालू-नीतीश को भी जमकर सुनाया

बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्या के हिंदू धोखा है वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि जो भी लोग हिंदू धर्म को गाली देते हैं उन्हें मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लेना चाहिए। गिरिराज सिंह ने कहा कि धर्म और सनातन ही भारत के स्वाभिमान का प्रतीक है। भारत का अभिप्राय है।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 26 Dec 2023 03:21 PM (IST)
Hero Image
'मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लो...', सपा नेता के बयान पर भड़के BJP के गिरिराज; लालू-नीतीश को भी जमकर सुनाया

डिजिटल डेस्क, बेगूसराय/पटना। Giriraj Singh On Swami Prasad Maurya समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि हिंदू धर्म धोखा है। उनके बयान पर अब बवाल खड़ा हो गया है। यूपी से लेकर बिहार तक राजनीति हो रही है। बीजेपी ने तो स्वामी प्रसाद मौर्या के बहाने इंडी गठबंधन को ही आड़े हाथों ले लिया है।

बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर टिप्पणी करते हुए इंडी गठबंधन को घमंडिया गठबंधन करार दिया। बेगूसराय पहुंचे सांसद ने कहा कि कभी अखिलेश यादव (हिंदू धर्म) के खिलाफ बुलवाते हैं, कभी कभी लालू यादव (Lalu Yadav) और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बुलवाते हैं, कभी कांग्रेस के राहुल स्टालिन की पार्टी से बुलवाते हैं। यह सभी लोग हिंदू धर्म को गाली देते हैं।

'मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लो...'

गिरिराज सिंह ने आगे कहा, जो लोग हिंदू धर्म को गाली देते हैं मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लो... क्योंकि हिंदू धर्म ही सनातन ही और सिख ही भारत के स्वाभिमान का प्रतीक है। भारत का अभिप्राय है।

हिंदू धर्म को लेकर स्वामी प्रसाद ने उगला जहर

सपा नेता ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, "हिंदू एक धोखा है। वेसै भी 1995 में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, यह जीवन जीने की एक शैली है। RSS प्रमुख मोहन भागवत ने भी दो बार कहा है कि चुके हैं कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, बल्कि यह जीवन जीने की एक कला है।"

ये भी पढ़ें- Lalan Singh के इस्तीफे की खबरों पर विजय चौधरी ने दिया बड़ा अपडेट, Sushil Modi बोले- मैंने पहले ही कहा था...

ये भी पढ़ें- Bihar Niyojit Shikshak: बिहार के 4 लाख नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी! नीतीश कैबिनेट ने दिया राज्यकर्मी का दर्जा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर