Move to Jagran APP

Bihar Politics: अनुराग ठाकुर ने जाति पूछकर क्या गुनाह किया? सदन में तीखी बहस के बाद आई गिरिराज की प्रतिक्रिया

Bihar Politics मंगलवार को लोकसभा में अनुराग ठाकुर और राहुल गांधी में तीखी बहस हुई। जातिगत गणना पर चल रही बहस निजी टिप्पणी तक पहुंच गई। इसी बीच अनुराग ठाकुर ने एक बयान पर सदन में हंगामा मच गया। विपक्ष ने भाजपा सांसद पर राहुल गांधी को अपमानित करने का आरोप लगाया। अब इस पर गिरिराज सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी है।

By Jagran News Edited By: Shashank Shekhar Updated: Wed, 31 Jul 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह। फाइल फोटो

एजेंसी, पटना। Giriraj Singh On Rahul Gandhi अनुराग ठाकुर के बयान पर राहुल गांधी को अपमानित करने का विपक्ष के आरोप पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर ने जाति पूछ के कौन सा गुनाह किया? क्या अपमान है? अनुराग ठाकुर ने सही तो पूछा है।

गिरिराज सिंह ने अनुराग ठाकुर के बयान का समर्थन करते हुआ आगे कहा कि कोई मुझसे जाति पूछे, धर्म पूछ तो क्या दिक्कत है, लेकिन मैं ही पूछता हूं, राहुल जी आप बताएंगे आपकी जाति क्या है? आपका धर्म क्या है? वो नहीं बताएंगे।

राहुल गांधी पर निशाना साधके हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इनका उद्देश्य हिंदुओं को गाली देना और सनातन को तोड़ना है। मां और बेटे (राहुल गांधी और सोनिया गांधी) का उद्देश्य भारत के सनातन को खंडित करना है। 

अनुराग ठाकुर के किस बयान पर हुआ हंगामा?

दरअसल, लोकसभा में मंगलवार को अनुराग ठाकुर और राहुल गांधी के बीच जोरदार बहस हुई। सदन में जाति जनगणना पर चल रही बहस निजी टिप्पणियों तक पहुंच गई।

इस बीच अनुराग ठाकुर ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि बहस के दौरान कहा कि जिनकी जाति का कुछ पता नहीं, वह भी जाति जनगणना की मांग कर रहे हैं। इसके बाद सदन में विपक्ष ने खूब हंगामा किया।

भाजपा सांसद की टिप्पणी पर राहुल गांधी की प्रतिक्रया

बहस के दौरान अनुराग ठाकुर के बयान पर राहुल गांधी ने पलटवार किया। राहुल गांधी ने कहा कि आपको मेरा जितना अपमान करना है कर लो, लेकिन जातिगत जनगणना को हम यहां पास करा के रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि जो वंचितों के लिए लड़ता है, उसका अपमान किया ही जाता है।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Politics: 'राहुल-तेजस्वी पर हावी है आभासी दुनिया के एक्टिविस्ट बनने की खुमारी', विजय सिन्हा का तीखा हमला

Bihar Politics: 'नीतीश सरकार को जंगलराज के युवराज से नसीहत की जरूरत नहीं', तेजस्वी यादव पर JDU का जोरदार हमला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।