Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: हां मैं पागल हूं..., कहते ही अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से कूदी युवती, फरिश्ता बनकर आए युवक ने बचा ली जान

पटना के नागेश्वर कॉलोनी के एक अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से युवती ने छलांग लगा दी। राहत की बात यह रही कि बगल से गुजर रहे एक युवक ने युवती की जान बचा ली। युवती को बचाने के चक्कर में प्रेम कुमार के बाएं पैर में मोच आ गई। वहीं युवती को भी हल्की चोट आ गई। उसे इलाज के लिए तत्काल अस्पताल भेजा गया।

By Prashant KumarEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 30 Sep 2023 08:10 PM (IST)
Hero Image
अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से कूदी छात्रा, साहसी युवक ने बचाई जान। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, पटना: बिहार की राजधानी पटना के नागेश्वर कॉलोनी के एक अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से शनिवार की शाम युवती ने छलांग लगा दी। राहत की बात यह रही कि बगल से गुजर रहे आईएएस कॉलोनी के प्रेम कुमार ने साहस का परिचय देते हुए युवती को दोनों हाथों से पकड़ लिया, जिससे उसकी जान बच गई।

युवती को बचाने के चक्कर में प्रेम कुमार के बाएं पैर में मोच आ गई। वहीं युवती को भी हल्की चोट आ गई। उसे इलाज के लिए तत्काल पीएमसीएच भेजा गया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

परीक्षा में फेल होने से डिप्रेशन में चल रही थी युवती

इधर, घटना की सूचना पर डीएसपी विधि-व्यवस्था कृष्ण मुरारी प्रसाद और थानेदार पिंकी प्रसाद मौके पर पहुंचीं। उन्होंने प्रेम को सराहा और घटना की वजह जानने के लिए युवती के स्वजन से पूछताछ की।

डीएसपी ने बताया कि युवती की आयु लगभग 20 साल है। प्लस टू की परीक्षा में एक विषय में फेल होने के कारण वह डिप्रेशन में चल रही थी। उसके स्वस्थ होने के बाद उसका बयान लिया जाएगा।

हां मैं पागल हूं... कहते ही कूद पड़ी युवती

प्रेम के मुताबिक, वह रास्ते से गुजर रहा था। तभी उसकी नजर अपार्टमेंट से छलांग लगाने की तैयारी कर रही युवती पर पड़ी। उसने नीचे से आवाज लगाई कि पागल हो क्या, मर जाओगी। इसपर युवती ने कहा कि हां मैं पागल हूं और मुझे मरना है। इतना कहते ही वह कूद पड़ी।

प्रेम ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए सेकेंड भर की देरी किए बगैर दोनों हाथ फैला कर उसे पकड़ने की कोशिश की, मगर युवती का वजन सहन नहीं कर पाया। युवती उस पर गिर पड़ी, जिससे उसके पैर में मोच आ गई। अचानक प्रेम से टकराने पर वह भी चोटिल हो गई।

गोपालगंज में रहता है युवती का परिवार

छानबीन में पुलिस को मालूम हुआ कि युवती का परिवार गोपालगंज जिले का रहने वाला है। उसके पिता प्रोफेसर हैं। वे इस अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल पर फ्लैट किराये पर लेकर रहते हैं। युवती घरवालों से बिना कुछ कहे ऊपर चली गई और चौथी मंजिल से छलांग लगा दी थी।

यह भी पढ़ें: BJP MLA की लिपस्टिक-बॉब कट विवाद पर लालू के करीबी नेता को खरी-खरी, RJD सुप्रीमो की बेटी की कर चुकी हैं तारीफ

'लिपस्टिक-बॉब कट' बयान पर मचा बवाल, लालू के करीबी RJD नेता महिला आरक्षण पर बोले- वो हक मार लेंगी...