Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Global Investors Summit: बांग्लादेश के इस बड़े बिजनेस टाइकून की बिहार पर नजर, UAE की कंपनी भी करेगी करोड़ों का निवेश

Bihar Global Investors Summit बिहार में जल्द ही बांग्लादेश के बिजनेस टाइकून एहसान खान चौधरी करोड़ों का निवेश कर सकते हैं। बांग्लादेश की कंपनी प्राण आरएफएल समूह के सीएमडी एहसान खान चौधरी भी बिहार कनेक्ट में शामिल हुए। उन्होंने भी बिहार में काम करने की इच्छा व्यक्त की है। बांग्लादेश के अलावा भारत में अगरतल्ला बंगलोर व उत्तराखंड के भी उनकी फैक्ट्री है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 08:41 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश के बिजनेस टाइकून एहसान खान चौधरी (फोटो- फेसबुक)

राज्य ब्यूरो, पटना। खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में काम करने वाली बांग्लादेश की कंपनी प्राण आरएफएल समूह के सीएमडी एहसान खान चौधरी भी बिहार कनेक्ट में शामिल हुए। उन्होंने भी बिहार में काम करने की इच्छा व्यक्त की है। बांग्लादेश के अलावा भारत में अगरतल्ला, बंगलोर व उत्तराखंड के भी उनकी फैक्ट्री है।

यूएई से आए अहमद अजीम मखाना के मुरीद

बिहार बिजनेस कनेक्ट में यूएई के अहमद अजीम बिहार के मखाना के मुरीद हो गए हैं। आलू की चिप्स की जगह उन्होंने मखाना को अपने नाश्ते में शामिल कर लिया है। यूएई की एक कंपनी ने भी बिहार में निवेश के लिए बुधवार को एमओयू किया।

फ्रोजेन फूड सेक्टर में अवसर देख रही गोदरेज : राकेश स्वामी

गोदरेज समूह के अध्यक्ष (प्रोसेस्ड फूड) राकेश स्वामी ने बिहार बिजनेस कनेक्ट में कहा कि वह फ्रोजेन फूड सेक्टर में यहां अवसर देख रहे। अभी उनकी एक फैक्ट्र्री हाजीपुर में है। फ्रोजेन फूड की खपत अभी केवल छह प्रतिशत है।

अनमोल फीड्स 40 करोड़ निवेश कर रहा

अनमोल फीड्स के सीएमडी अमित सरावगी ने कहा कि सबसे पहले एनिमल फीड्स की कंपनी उन्होंने मुजफ्फरपुर में लगायी थी। आज वह सार्क देशों व अफ्रीका में अपने उत्पाद का निर्यात कर रहे। वर्तमान में वह मुजफ्फरपुर के मोतीपुर मे 40 करोड़ रुपए के निवेश पर अपनी इकाई स्थापित करने जा रहे।

ये भी पढ़ें- बिहार आएगी गुजरात की ये कंपनी; BPCL करेगी सबसे बड़ा निवेश, Investors Summit से नीतीश सरकार पहले दिन लाई 15570 करोड़

ये भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: किसानों के लिए जरूरी अपडेट! इस तारीख तक जरूर करवा लें ये काम, वरना अकाउंट में क्रेडिट नहीं होंगे 2000 रुपये

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर