Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gold-Silver Price Today in Bihar: दो दिन में चांदी 900 और सोना 400 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत, जानिए नए रेट

Gold Silver Price in Patna Today गुरुवार को चांदी ने 400 रुपये प्रति किलो की बढ़त हासिल की। इस दौरान सोने का भाव 150 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत हुआ। सोने-चांदी में कायम मजबूती के उपरांत चांदी 74700 रुपये प्रति किलो की दर पर पहुंच गई है। इसी प्रकार से सोना विठूर 60600 रुपये और सोना 22 कैरेट 60350 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर आ गया है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 28 Jul 2023 08:27 AM (IST)
Hero Image
Gold-Silver Price Today in Bihar: दो दिन में चांदी 900 और सोना 400 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Gold-Silver Price Today: सावन अधिमास में स्थानीय पटना सराफा बाजार में निरंतर सोने-चांदी की चमक बढ़ रही है। गुरुवार को भी व्यापारिक कामकाज में चांदी में 400 रुपये प्रति किलो की बढ़त हासिल हुई। इस दौरान सोने का भाव 150 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत हुआ।

पटना सराफा बाजार में सोने-चांदी के नए रेट

सोने-चांदी में कायम मजबूती के उपरांत चांदी 74,700 रुपये प्रति किलो की दर पर पहुंच गई है। इसी प्रकार से सोना विठूर 60,600 रुपये और सोना 22 कैरेट 60,350 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर आ गया है। दो दिन में चांदी ने 900 रुपये प्रति किलो और सोने ने 400 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त हासिल कर ली है।

धातुओं में कायम मजबूती को व्यापारिक वर्ग वैश्विक बाजार के उतार-चढ़ाव का प्रभाव मान रहे हैं। इसके विपरीत एक तबका सावन अधिमास को दृष्टिगत कर ग्राहकी मांग में आयी सुस्ती से धातुओं में आने वाले समय में राहत मिलने की उम्मीद लगाए हुए है।

फिलहाल खपत मौसम की कमी को दृष्टिगत कर धातुओं की मांग का दायरा सिमट गया है। ऐसे में ग्राहकों की खरीदारी के साथ आभूषण गढ़ने वालों और कारखानेदारों की खरीदारी धीमी रफ्तार में चल रही है। इसका कारोबार पर प्रतिकूल प्रभाव दिखाई पड़ रहा है।

इसी बीच धातुओं में कायम मजबूती से खरीदार भी हाथ खींच खरीदारी कर रहे है। इसका प्रभाव कारोबार पर दिखाई दे रहा है। त्योहारी मौसम को दृष्टिगत कर अगले माह से ग्राहकी मांग आने की उम्मीद है। ऐसे में, यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि सोने-चांदी में तीव्र उतार-चढ़ाव हो सकता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें