Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: आज रात से पांच दिन तक पटना सिटी में नहीं चलेंगे मालवाहक वाहन, इस वजह से लिया गया फैसला

Patna News Today श्री गुरुगोविन्द सिंह जी के प्रकाशोत्सव को लेकर पटना सिटी के कई मार्ग पर यातायात में बदलाव किया गया है। 14 जनवरी की मध्य रात्रि से 18 जनवरी की मध्य रात्रि तक पटना सिटी क्षेत्र में भारी व्यवसायिक या मालवाहक वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा। कोई भी ट्रैक्टर ट्रक दीदारगंज की ओर से पश्चिम की तरफ नहीं आयेगा।

By Ashish Shukla Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 14 Jan 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
पटना सिटी में आज रात से मालवाक वाहन के प्रवेश पर रहेगी रोक (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। श्री गुरुगोविन्द सिंह जी के प्रकाशोत्सव को लेकर पटना सिटी के कई मार्ग पर यातायात में बदलाव किया गया है। 14 जनवरी की मध्य रात्रि से 18 जनवरी की मध्य रात्रि तक पटना सिटी क्षेत्र में भारी व्यवसायिक या मालवाहक वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा।

कोई भी ट्रैक्टर, ट्रक दीदारगंज की ओर से पश्चिम की तरफ नहीं आयेगा। ये सभी वाहन न्यू बाईपास होकर परिचालित होंगे। उक्त अवधि में बाजार समिति में आवश्यक सामग्री लेकर आने वाले मालवाहक वाहनों का परिचालन रात दो बजे से सुबह चार बजे तक की अवधि में होगा।

इसके साथ ही 15 जनवरी की भोर के चार बजे से 17 जनवरी सुबह छह बजे तक अशोक राजपथ में गायघाट से पूरब दरवाजा तक जाने वाले मार्ग पर आटो सहित छोटे व्यवसायिक वाहनों का परिचालन भी नहीं होगा। इन वाहनों का परिचालन गायघाट से डंका ईमली से सुदर्शन पथ से तुलसी मंडी होते हुए अगमकुआं आरओबी से पटना साहिब तक होगा।

जबकि 15 जनवरी की मध्य रात्रि से 18 जनवरी की सुबह तक पश्चिम दरवाजा से पूरब दरवाजा तक के मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा। नगर कीर्तन को लेकर 16 जनवरी को भोर में 4 बजे से मध्य रात्री तक अशोक राजपथ में गायघाट से दीदारगंज तक वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगा। इसके साथ ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वाहन चालक दीदारगंज स्थित बाजार समिति और चौक थाना क्षेत्र में मंगल तालाब और कंगनघाट पर अपने वाहन खड़े कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें

Bihar News:बिहार के इस यूनिवर्सिटी के 12000 छात्रों पर स्नातक परीक्षा से वंचित होने का खतरा, वजह आई सामने

Bihar News: लीची के बाग में आलू उगाया, एक धूर में निकला 32 किलो, जमकर हो रही कमाई