Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna: चाय के पैसे मांगने पर युवती को पीटकर घसीटा, बचाने आए युवक का सिर फोड़ा; पुलिस बोली- भागो, जेल भेज देंगे

राजधानी पटना के वीवीआइपी इलाके में दिनदहाड़े गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। शनिवार को चाय के पैसे मांगने पर एक अधेड़ ने चाय दुकानदार युवती को बेरहमी से पीटा। बीच बचाव के दौरान रिश्तेदार युवक का सिर फोड़ दिया। पुलिस ने भी दोनों को थाने से भगा दिया।

By Prashant KumarEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Sun, 12 Feb 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
सचिवालय थाने में गुंडे की पिटाई से घायल नताशा और आशु। सौजन्य वीडियो लैब

पटना, जागरण संवाददाता। राजधानी पटना के वीवीआइपी इलाका स्ट्रैंड रोड में शनिवार को चाय के पैसे मांगने पर अधेड़ ने दिनदहाड़े दुकानदार नताशा चौरसिया (24) की बेरहमी से पिटाई कर दी। पहले बर्तन से उसके सिर पर वार किया, फिर लाठी से पीटने लगा। उसे घसीटते हुए 40 फीट दूर सड़क पर लेकर गया। बीच बचाव करने पहुंचे उसके रिश्तेदार आशु (19) का भी सिर फोड़ दिया। खुल्लम-खुल्ला गुंडागर्दी होते देख लोगों की भीड़ जमा हो गई, जिसके बाद आरोपित बाइक छोड़ कर भाग निकला।

विडंबना है कि पीड़ित नताशा जब घटना की शिकायत करने थाने गई तो पुलिसकर्मी ने उसे धमकाते हुए कहा कि भागो, नहीं तो जेल भेज दूंगा। वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। इसके बाद नताशा ने सचिवालय एएसपी के विभागीय मोबाइल नंबर पर काल की, मगर वह स्विचआफ मिला। वहीं, थानेदार भागीदार कुमार ने कहा कि इस तरह के किसी मामले की उन्हें जानकारी नहीं है।

पांच वर्षों से चाय दुकान लगा रही है नताशा 

विकास भवन के सामने ईको पार्क जाने वाली सड़क पर एटीएस कार्यालय के सामने नताशा पिछले पांच वर्षों से चाय दुकान लगा रही है। वह तीन साल के बच्चे को घर पर छोड़ कर आती है और यहां चाय दुकान चलाती थी। उसने बताया कि सुबह करीब साढ़े दस बजे दो युवती, युवक और अधेड़ चाय दुकान पर आए थे। अधेड़ ने चाय ली और टेबल पर सबके साथ बैठ गया। इसके बाद युवती और युवक वहां से चले गए।

अधेड़ से चाय के पैसे मांगा तो उसने कहा कि मैंने चाय नहीं पी, इसलिए रुपये नहीं दूंगा। तब नताशा बोली, आप पांच चाय लेकर गए थे। 60 रुपये हुए और आपको देने होंगे। इतना सुनते ही अधेड़ ने आव देखा न ताव और बाउंड्री पर रखे सस्पेन (चाय बनाने वाला बर्तन) उठाकर तीन-बार उसके सिर पर वार कर दिया।

नशे में धुत था आरोपित 

सस्पेन से पीटने के बाद भी अधेड़ का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने झाड़ू बांधने के लिए पड़ी लाठी से नताशा के हाथ और पीठ पर कई वार किए। वह जमीन पर गिर पड़ी तो उसका हाथ पकड़ कर सड़क पर घसीट दिया। इसके बाद कर्मचारी और आसपास मौजूद लोग उसे बचाने के लिए दौड़े।

आशु ने आरोपित को पकड़ने की कोशिश की तो उसने लाठी से वार कर उसका (आशु का) ही सिर फोड़ दिया। सिर पर एकाएक वार होने से वह मूर्छित होकर गिर पड़ा, जिसके बाद आरोपित लाठी फेंक कर भाग निकला। नताशा के मुताबिक, वह बाइक दुकान के पास ही छोड़ गया था। उसकी रजिस्ट्रेशन नंबर से बाइक मालिक की पहचान रामजी मंडल के रूप में हुई है। नताशा और मौके पर मौजूद समाजसेवी राहुल देव ने कहा कि आरोपित के मुंह से शराब की गंध आ रही थी। वह नशे में धुत था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें