Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अयोध्या दर्शन के लिए राज्यपाल को किया आमंत्रित, बिहार में भी श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की धूम

विश्व हिंदू परिषद ने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को पूजित अक्षत राम मंदिर का चित्र एवं 22 जनवरी के कार्यक्रम के पश्चात अयोध्या दर्शन का निमंत्रण पत्र सौंपा है। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रभु श्रीराम का मंदिर संपूर्ण राष्ट्र का है लंबे संघर्ष के बाद रामलला अपने घर में विराजमान हो रहे हैं। यह हम सभी के लिए अत्यंत प्रसन्नता की बात है।

By Jai Shankar Bihari Edited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 02 Jan 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
अयोध्या दर्शन के लिए राज्यपाल को किया आमंत्रित, बिहार में भी श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की धूम

जागरण संवाददाता, पटना। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के केंद्रीय अध्यक्ष डॉ. आरएन सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को पूजित अक्षत, राम मंदिर का चित्र एवं 22 जनवरी के कार्यक्रम के पश्चात अयोध्या दर्शन का निमंत्रण पत्र सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के न्यासी कामेश्वर चौपाल, क्षेत्र संगठन मंत्री आनंद कुमार व पटना महानगर के कार्यक्रम संयोजक गौरव अग्रवाल शामिल थे।

प्रभु श्रीराम का मंदिर संपूर्ण राष्ट्र का : आरएन सिंह

डॉ. आरएन सिंह ने कहा कि प्रभु श्रीराम का मंदिर संपूर्ण राष्ट्र का है, लंबे संघर्ष के बाद रामलला अपने घर में विराजमान हो रहे हैं। यह हम सभी के लिए अत्यंत प्रसन्नता की बात है। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की धूम बिहार में भी दिख रही है।

राम भक्तों की टोली सुबह से ही गांव, मोहल्ले व गलियों में घूम-घूमकर अयोध्या से पूजित अक्षत, राम मंदिर का चित्र एवं निमंत्रण बांटने का कार्य कर रही है। कामेश्वर चौपाल ने कहा कि 22 जनवरी को घर-घर में दीवाली सा उत्सव मनाने का वातावरण समाज में बन चुका है। देश के 10 करोड़ से अधिक परिवारों तक अक्षत, चित्र व निमंत्रण पहुंचाने का अभियान 15 दिनों तक चलेगा।

ये भी पढ़ें -

पहले नहीं सुना होगा ऐसे Robot के बारे में, IIT ISM ने बनाया और गुजरात से जीत लाए 10 लाख का इनाम

दामोदर राउत की बीजद में वापसी, निष्कासन आदेश को CM नवीन पटनायक ने लिया वापस; बेटे ने कहा- भाजपा में शामिल होना था गलत फैसला