Move to Jagran APP

बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस डकैतीः बीएमपी के दो जवान समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित, SIT करेगी जांच

मुजफ्फरपुर रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती मामले में लापरवाही पाए जाने पर बीएमपी के दो जवानों समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई करने का आदेश भी दिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 07:01 PM (IST)
बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती की घटना के बाद सोनपुर स्टेशन पहुंचे रेल एसपी व अन्य

जासं, छपरा: मुजफ्फरपुर रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती मामले में लापरवाही पाए जाने पर बीएमपी के दो जवानों समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई करने का आदेश भी दिया है।

रेल एसपी ने बताया कि बरौनी- ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में बीएमपी के दो जवान तैनात थे और ट्रेन में उनकी मौजूदगी में यात्रियों के साथ लूटपाट हुई। इसे गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने बताया कि सोनपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म ड्यूटी पर गृहरक्षा वाहिनी के दो जवान तैनात थे। उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है। सभी के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। ट्रेन में स्कॉर्ट के लिए बीएमपी के दो जवानों को ही तैनात किया गया था। 

पर्दाफाश के लिए एसआइटी गठित

डकैती के पर्दाफाश के लिए रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने एसआइटी का गठन किया है। रेल एसपी ने बताया कि अपराधियों को चिन्हित कर लिया गया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इसके लिए तीन टीमों को लगाया गया है, जिसमें सोनपुर  छपरा कचहरी तथा हाजीपुर के रेल थाना के पुलिस पदाधिकारी शामिल हंै। छह-सात अपराधियों की बात सामने आई है। अपराधी आसपास के रहने वाले हैं। आपराधिक पृष्ठभूमि वाले जमानत पर छूटे अपराधियों को भी चिन्हित किया जा रहा है। दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस में डकैती, एक को गोली मारी

जासं, छपरा : छपरा-सोनपुर रेलखंड पर बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस में बुधवार की देर रात सवार एक दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर अपराधियों ने यात्रियों को मारा-पीटा। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के जसवंतनगर निवासी युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया। छपरा जंक्शन पर ट्रेन से उतारकर युवक समेत घायल यात्रियों का सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरुवार को दोपहर बाद ठीक होने पर युवक साथियों के साथ घर रवाना हो गया। अपराधियों ने चलती ट्रेन में पांच दर्जन यात्रियों से लाखों की लूटपाट की है। आरोप है कि इस दौरान स्कॉर्ट पार्टी नजर नहीं आई। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.