Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar IAS Transfer: बिहार में 6 से ज्यादा आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, यहां जानें किसे कहां मिली जिम्मेदारी

सोमवार को भारतीय प्रशासिनक सेवा के आधा दर्जन अधिकारियों को नयी जिम्मेदारी मिली है और उद्योग विभाग में निदेशक तकनीकी विकास के रूप में तैनात विशाल राज को राज्य परिवहन आयुक्त नियुक्त किया गया है। इसके अलावा कई अधिकारियों के अतिरिक्त प्रभार को खत्म भी किया गया है। इसको लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने सोमवार को अधिसूचना भी जारी कर दी है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 04 Mar 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
बिहार में आधा दर्जन से ज्यादा अधिकारियों के किए गए तबादले

राज्य ब्यूरो, पटना। भारतीय प्रशासिनक सेवा के आधा दर्जन अधिकारियों को साेमवार को नयी जिम्मेवारी सौंपी गयी। उद्योग विभाग में निदेशक, तकनीकी विकास के रूप में तैनात विशाल राज को राज्य परिवहन आयुक्त बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने सोमवार को इस आशय की अधिसूचना जारी की।

इन्हें यहां किया गया नियुक्त 

नगर आयुक्त, समस्तीपुर, विभूति रंजन चौधरी को निदेशक उपभोक्ता संरक्षण, पदस्थापना की प्रतीक्षा में चल रहे सौरव सुमन यादव को नगर आयुक्त पूर्वी चंपारण, प्रीति को उप विकास आयुक्त खगड़िया, सहकारिता विभाग में विशेष सचिव के रूप में तैनात नंदकिशोर को प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है।

बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड, सहकारिता विभाग में ही विशेष सचिव डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव को प्रबंध निदेशक, बिहार राज्य सब्जी प्रसंस्करण एवं विपणन सहकारी फेडरेशन लिमिटेड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

इनका प्रभार किया खत्म

कई अधिकारियों के अतिरिक्त प्रभार को खत्म भी किया गया है। पथ निर्माण विभाग में अपर सचिव के रूप में पदस्थापित शैलजा शर्मा को लघु जल संसाधन विभाग के अपर सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है।

परिवहन विभाग में अपर सचिव के रूप में तैनात प्रवीण कुमार को भी लघु जल संसाधन विभाग के अपर सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है।

ये भी पढे़ं-

बिहार प्रशासनिक सेवा के 76 अफसरों का तबादला, इन जिलों में तैनात किए नए उप विकास आयुक्त

Bihar Police Transfer: नीतीश सरकार एक्शन में! DSP रैंक के 22 अधिकारियों का तबादला, नोटिफिकेशन जारी