Move to Jagran APP

Harsh Raj Murder Case : पटना यूनिवर्सिटी में मर्डर के बाद प्रशासन का सॉलिड प्लान, अब नहीं दोहरा पाएगा कोई हर्ष हत्याकांड

Bihar News पटना विश्वविद्यालय में हर्ष राज हत्याकांड के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। अब कॉलेज प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन ने कॉलेज में 360 डिग्री कैमरे लगाने का फैसला लिया गया है। इसके लिए राज्य सरकार को पत्र भेज दिया गया है। सरकार से इस संबंध में मदद मांगी जाएगी। कैमरे लगाने के बाद सरकार ही इसकी मानिटरिंग कराए।

By Nalini Ranjan Edited By: Sanjeev Kumar Published: Fri, 31 May 2024 09:25 AM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 09:25 AM (IST)
पटना यूनिवर्सिटी में मर्डर के बाद प्रशासन का सॉलिड प्लान (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: पटना विश्वविद्यालय के सभी कालेजों के मुख्य द्वार व हास्टल में सीसीटीवी कैमरे लगाने का मामला अब तक फाइलों में घूम रही है। पटना विश्वविद्यालय में बमबाजी के बाद सात दिसंबर 2023 को पटना कालेज के सभी हास्टल के साथ पीयू के सभी हास्टलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना पुलिस प्रशासन ने बनाई थी।

पुलिस ने हॉस्टल में असामाजिक तत्वों के जमावड़े पर सीसीटीवी से नजर रखने की बात कही गई थी। शरारती तत्वों की पहचान करने के लिए यह फैसला लिया गया था। पीयू के कई कालेजों के मुख्य द्वार पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं। कई कालेजों व पीयू मुख्यालय में लगे कई कैमरे खराब हैं।

छात्र कल्याण संकाय डीन प्रो. अनिल कुमार ने बताया कि हमेशा सरकार को सीसीटीवी लगाने के लिए पत्र लिखा गया है। पटना कालेज में दिसंबर 2023 में घटना के बाद कालेज प्रशासन की ओर से कुछ कैमरे लगाए गए थे, लेकिन फंड की कमी के कारण पूरा कैंपस कवर नहीं हो पाया है।

360 डिग्री सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्लान

पीयू के सभी कैंपस में 360 डिग्री सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए सरकार को पत्र भेजा जाएगा। सरकार से इस संबंध में मदद मांगी जाएगी। कैमरे लगाने के बाद सरकार ही इसकी मानिटरिंग कराए।

 Law College Patna में काम करने लगे सीसीटीवी कैमरे

घटना के बाद से सीसीटीवी कैमरे के संचालन पर सवाल उठ रहे हैं। कैंपस में कहीं भी सीसीटीवी कैमरे सही से काम नहीं कर रहे थे। घटना के बाद ला कालेज में गुरुवार से सीसीटीवी कैमरे काम करने लगे। सीसीटीवी खराब पड़ा हुआ था, जिसे ठीक कर लिया गया। अब कालेज के मुख्य जगहों की सीसीटीवी से मानिटरिंग हो रही है।

आज सभी Patna Boys Hostel हो जाएंगे सील

पटना विश्वविद्यालय की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, 31 मई तक सभी Boys Hostel को खाली कर देना है। विश्वविद्यालय के सभी यूजी और पीजी हास्टल के छात्रों को 31 मई शाम चार बजे तक अपने सभी सामानों समेत हास्टल खाली करने का निर्देश दिया गया है। 31 मई तक हास्टल खाली नहीं करने पर प्रशासन की मदद से खाली कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार के 12 जिलों में बारिश के आसार, 7 शहरों में चलेगी तेज आंधी; मौसम विभाग का अलर्ट जारी

KK Pathak: केके पाठक ने कर दिया वह काम, जो 75 साल में कभी नहीं हो सका, बिहार के बच्चे हमेशा रखेंगे याद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.