Move to Jagran APP

Bihar Weather Today: बिहार में 8 अगस्त तक भारी बारिश के आसार, आज 6 जिलों में होगी झमाझम वर्षा;पढ़ें IMD का अपडेट

Heavy Rain in Bihar बिहार पर एक बार फिर मानसून मेहरबान हो गया है। पटना समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में आज मेघगर्जन के साथ भारी बारिश दर्ज की जाएगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने छह जिलों में आज भारी का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज गोपालगंज सिवान सारण वैशाली भोजपुर और किशनगंज में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

By prabhat ranjan Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 06 Aug 2024 07:47 AM (IST)
Hero Image
प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी के आसार।
जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Weather Today पटना समेत बिहार के अलग-अलग हिस्सों में आठ अगस्त के बीच बिहार समेत छत्तीसगढ़ और झारखंड के कुछ हिस्सों में गरज-तड़क के साथ वर्षा की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान राजधानी समेत प्रदेश के 30 जिलों में मेघ गर्जन साथ छिटपुट वर्षा के आसार है।

6 जिलों के गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली, भोजपुर और किशनगंज में गरज-तड़क के साथ भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। पांच दिनों के दौरान तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

बीते 24 घंटों में इन जिलों में दर्ज की गई भारी बारिश

बीते 24 घंटों के दौरान भोजपुर के सहर में भारी वर्षा 76.6 मिमी दर्ज की गई। जबकि, राजधानी में 34.3 मिमी वर्षा दर्ज की गई। किशनगंज के चरघरिया में 36.4 मिमी, औरंगाबाद के नवीनगर में 34.4 मिमी, अररिया के जोकिहाट में 34.2 मिमी, भोजपुर के जगदीशपुर में 32.2 मिमी, आरा में 31.2 मिमी, फतुहा में 28.2 मिमी एवं दरभंगा के दलसिंहसराय में 24.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

ऐसा रहा पटना का मौसम

सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि, 37.5 डिग्री सेल्सियस के साथ मधुबनी में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

सोमवार को पटना व आसपास इलाकों में बादलों की आवाजाही बने होने के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी से मौसम सामान्य होने से लोगों को उमस से राहत मिली है।

इन जिलों में मेघ गर्जन व वज्रपात की चेतावनी

पटना, गया, औरंगाबाद, रोहतास, भभुआ, बक्सर, पूर्वी व पश्चिम चंपारण, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, मुंगेर, बांका, भागलपुर, कटिहार, खगड़िया, पूर्णिया, सुपौल, अररिया, सहरसा में मेघ गर्जन, वज्रपात की चेतावनी है।

यह भी पढ़ें: Gaya News: गया में वज्रपात ने मचाई तबाही, खेत में काम कर रहे 5 मजदूरों की मौके पर मौत; 3 गंभीर रूप से झुलसे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।