Move to Jagran APP

Hemant Soren: चंपई का इस्तीफा, हेमंत सोरेन की वापसी; नीतीश कुमार के मंत्री ने बताई इस सियासी पिक्चर की पटकथा

Hamant Soren Oath Ceremony कथित जमीन घोटला मामले में जेल में बंद हेमंत सोरेन एक हफ्ते पहले ही जमानत पर बाहर आए हैं। जेल से बाहर आते ही वह एक बार फिर झारखंड के सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं। झारखंड के मौजूदा मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल राधाकृष्णन ने हेमंत सोरेन को सरकार बनाने का निमंत्रण भी दे दिया है।

By Agency Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 04 Jul 2024 02:12 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 02:12 PM (IST)
बिहार के मंत्री नितिन नवीन ने हेमंत सोरेन पर बोला हमला।

एएनआई, पटना। Jharkhand New CM Hemant Soren: चंपई सोरेन ने झारखंड के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। हेमंत सोरेन सात जुलाई को एक बार फिर झारखंड के सीएम पद की शपथ लेंगे। इस बीच भाजपा को झामुमो और आईएनडीआईए गठबंधन पर हमलावर होने का मौका दे दिया है।

बिहार सरकार में मंत्री और भाजपा नेता नितिन नवीन सिन्हा ने हेमंत सोरेन पर सत्ता का लालची होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए के नेताओं में सिर्फ सत्ता की लालसा है।

उनके एक नेता (अरविंद केजरीवाल) जेल से सीएम बने रहना चाहते हैं। वहीं, जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन अभी जमानत पर रिहा हुए हैं, लेकिन कुर्सी हथियाना चाहते हैं।

तेजस्वी पर भी कसा तंज

नितिन नवीन बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी तंज कसना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए के नेता बिना सत्ता के नहीं रह सकते हैं। बिहार में तेजस्वी यादव भी सत्ता से बेदखल किए जाने से बड़े नाराज हैं।

आईएनडीआईए नेता सिर्फ भ्रष्टाचार करते हैं

नितिन नवीन कहा कि आईएनडीआईए के नेता सिर्फ भ्रष्टाचार करते हैं। हेमंत सोरेन आखिर क्यों जेल गए थे? उन्होंने कोई महान काम किया था क्या? नहीं, उन्होंने गरीबों और आदिवासियों से जमीन छीनी थी। लेकिन, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे एक बार फिर झारखंड के सीएम बनने जा रहे हैं।

चंपई सोरेन ने दिया इस्तीफा

बता दें कि हेमंत सोरेन जमीन घोटाला मामले में पिछले पांच महीनों से जेल में बंद थे। 28 जून को ही वह जेल से बाहर आए हैं।

बुधवार को रांची में हुई आईएनडीआईए विधायकों की बैठक में हेमंत सोरेन को दल का नया नेता चुन लिया गया, जिसके बाद चंपई सोरेन ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

हेमंत सोरेन को आज ही राज्यपाल ने सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है। वह सात जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ें: Hemant Soren: 'हेमंत बाबू फिर आ गए हैं', विधायक दल की बैठक में भावुक हुए चंपई सोरेन, भावी CM के लिए कही बड़ी बात

Hemant Soren: हेमंत सोरेन 7 जुलाई को शुभ मुहूर्त में लेंगे CM पद की शपथ, मोरहाबादी मैदान में होगा भव्य समारोह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.