Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'यूपी-बिहार के लोग तमिलनाडु में सड़क-शौचालय साफ करते हैं', गिरि‍राज सि‍ंह ने DMK सांसद का वीड‍ियो पोस्‍ट कर लालू-नीतीश को घेरा

सूबे की राजनीति में दिग्‍गज नेता आए दिन किसी न किसी को लेकर नए खुलासे कर रहे हैं। पहले तेजस्‍वी यादव ने फ्लाइट में लालू यादव और गिर‍िराज सि‍ंह की मुलाकात में हुई बातचीत का खुलासा करते हुए कहा कि गिर‍िराज सिंह को लोकसभा की टिकट कटने का डर सता रहा है। इधर गिर‍िराज सिंह ने डीएमके सांसद का वीडियो एक्‍स हैंडल पर पोस्‍ट करते हुए नीतीश-लालू को घेरा है।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 23 Dec 2023 11:04 PM (IST)
Hero Image
गिरि‍राज सि‍ंह ने DMK सांसद का वीड‍ियो पोस्‍ट कर लालू-नीतीश को घेरा। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्‍क, पटना। सूबे की राजनीति में दिग्‍गज नेता आए दिन किसी न किसी को लेकर नए खुलासे कर रहे हैं। पहले तेजस्‍वी यादव ने फ्लाइट में लालू यादव और गिर‍िराज सि‍ंह की मुलाकात में हुई बातचीत का खुलासा करते हुए कहा कि गिर‍िराज सिंह को लोकसभा की टिकट कटने का डर सता रहा है।

इसके बाद गिरि‍राज ने दावा किया की नीतीश कुमार की पार्टी जदयू का लालू यादव की राजद पार्टी में विलय होगा। इस बीच गिर‍िराज सिंह ने डीएमके सांसद का वीडियो एक्‍स हैंडल पर पोस्‍ट करते हुए नीतीश-लालू को घेरते हुए सवाल पूछा है।

भाजपा सांसद ने लिखा,

डीएमके सांसद दयानिधि मारन का कहना है कि यूपी/बिहार के हिंदी भाषी लोग तमिलनाडु आते हैं और सड़कें और शौचालय साफ करते हैं।

क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव हिंदी भाषी लोगों पर अपने गठबंधन सहयोगी की राय से सहमत हैं? उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि DMK और I.N.D.I गठबंधन को हिंदी भाषी बिहारी भाइयों और बहनों से इतनी नफरत क्यों है?

क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव हिंदी भाषी लोगों पर अपने गठबंधन सहयोगी की राय से सहमत हैं? उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि DMK और I.N.D.I गठबंधन… pic.twitter.com/yFRCYK7fXi

डीएम के सांसद दयानिधि का बयान देश तोड़ने वाला : राकेश सिंह

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश सिंह ने कहा कि डीएमके सांसद दयानिधि ने बिहारी के बारे में जिस प्रकार की टिप्पणी की है। वह देश तोड़ने वाला बयान है। भाषा के आधार पर देश को बांटने की साजिश सफल नहीं होगी।

आईएनडीआईए में इसी प्रकार के नेताओं का जमावड़ा है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि दयानिधि को माफी मांगनी होगी l बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राजद सुप्रीमो लालू यादव को बताना होगा आईएनडीआईए की बैठक में यही तय हुआ था?

विजय सिन्हा ने अपराध को लेकर बिहार सरकार को घेरा 

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा ने कहा है कि जबतक राष्ट्रीय जनता दल सत्ता में रहेगा बिहार में अपराध और भ्रष्टाचार पर लगाम संभव नहीं है। दारू एवं बालू माफिया को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। जनता तबाह है।

पुलिस पर हमला, सरकारी कर्मियों पर हमला और सरकारी संपत्ति की लूट अब सामान्य बात हो गई है। प्रखंड से जिला मुख्यालय तक अपराध एवं भ्रष्टाचार के कारण प्रशासनिक अराजकता व्याप्त है।

भाजपा ने 1990 -2005 के जंगलराज को हटाने के लिए राज्य की जनता के साथ मिलकर संघर्ष किया। राजद को सत्ता से बाहर किया।

राज्य में सुशासन की जड़े मजबूत होने लगी पर 2013 से 2017 एवं 2022 से चल रही सरकार में राजद को शामिल कर नीतीश कुमार ने एक बार फिर बिहार को गुंडाराज में धकेल दिया है। 

यह भी पढ़ें -

Video: सामने बार बालाएं, डीजे पर कुमार सानू का गाना; सोनपुर मेला के थ‍िएटर में फूट-फूटकर रोया आशि‍क

थाने में बुआ से शादी... न मंत्रोच्चार न फेरे, 'कानून' के सामने एक-दूसरे से किया साथ रहने का वादा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर