Move to Jagran APP

Holi 2021: होली पर हुड़दंग की तो खैर नहीं, नशा करने व अश्‍लील गीत बजाने वालों पर है खास नजर

Holi 2021 होली को लेकर बिहार में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गई है। गलियों में भी गश्‍त की व्‍यव्‍स्‍था है। हुड़दंग नशा व अश्‍लील गीत बजाने वालों पर खास नजर रखी जा रही है।

By Amit AlokEdited By: Updated: Mon, 29 Mar 2021 01:10 PM (IST)
Hero Image
बिहार में रंगाें के त्‍योहार होली की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता। Holi 2021 बिहार में होली (Holi) में हुड़दंग मचाने वालों की खैर नहीं है। पटना पुलिस (Patna Police) तो इस बार पूरी तरह चौकस है। राजधानी के सभी चौक-चौराहे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। राजधानी में होली शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए 3000 पुलिसकर्मियों के साथ ही बीएमपी की 13 कंपनियां भी तैनात की गईं हैं। हुड़दंगियों, नशा करने वालों तथा अश्‍लील गीत बजाने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई (Strict Action) की जाएगी।

हुड़दंग करने वालों की तुरंत गिरफ्तारी के निर्देश

रविवार को होलिका दहन (Holika Dahan) के बाद सोमवार को होली है। इसको लेकर सभी थानों को अपने-अपने क्षेत्रों में सघन वाहन जांच चलाने को कहा गया है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने नशे का सेवन कर हुड़दंग करने वालों की तुरंत गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। लोगों से सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली मनाने की अपील की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी अधिकारियों और थानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

गलियों में भी बाइक से पुलिस कर रही गश्त

एसएसपी ने सभी सिटी एसपी, एएसपी और डीएसपी को अपने-अपने क्षेत्र में ही रहकर गश्ती करने का निर्देश दिया है। थानेदारों से अपने-अपने क्षेत्रों में बाइक से गश्त करने को कहा गया है। मोहल्लों और गलियों में भी गश्ती करने को कहा गया है।

बाइक पर तीन लोग सवार हुए तो कार्रवाई

दोनों दिन विशेष वाहन जांच करने का निर्देश दिया गया है। बाइक पर तीन लोगों के सवार होने पर पूरी तरह से रोक है। ऐसा करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

अश्लील गीत बजाने वालों की खैर नहीं

शहर के कुछ संवेदनशील चौक, इलाकों को भी चिह्नित कर वहां अतिरिक्त बलों की तैनाती कर दी गई है। रात दस बजे के बाद डीजे और अश्लील गीत बजाने वालों पर भी पुलिस की खास नजर रहेगी। ऐसा करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।