Move to Jagran APP

Bihar News: पटना में होटल मालिक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, 20 लाख रंगदारी न देने पर दिया वारदात को अंजाम

पटना में रविवार शाम साढ़े तीन बजे बाइक सवार आधा दर्जन अपराधियों ने एक होटल मालिक को रास्ते में रोककर गोलियों से भून डाला। उन्हें पांच गोलियां मारी गईं। उनकी पहचान पीरबहोर के दरियापुर निवासी शकील मलिक में रूप में हुई। वह मूल रूप से जहानाबाद के टेहटा के बघवारा के रहने वाले थे। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Mon, 21 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
पटना में होटल मालिक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

 जागरण संवाददाता, पटना। पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के कुतुबुद्दीन लेन में रविवार शाम साढ़े तीन बजे बाइक सवार आधा दर्जन अपराधियों ने एक होटल मालिक को रास्ते में रोककर गोलियों से भून डाला। उन्हें पांच गोलियां मारी गईं। उनकी पहचान पीरबहोर के दरियापुर निवासी शकील मलिक में रूप में हुई। वह मूल रूप से जहानाबाद के टेहटा के बघवारा के रहने वाले थे।

अपराधी वारदात को अंजाम देकर भाग निकले

कुतुबुद्दीन लेन संकीर्ण है, बावजूद इसके अपराधी वारदात को अंजाम देकर हवाई फायरिंग करते आसानी से भाग निकले। घटना की सूचना मिलते टाउन एसडीपीओ-1 अशोक कुमार सिंह, पीरबहोर और कदमकुआं थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

गोली लगने से बाइक के हैंडल पर औंधे मुंह गिरे व्यवसायी को पुलिस और स्वजन राजा बाजार स्थित निजी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। एसडीपीओ ने बताया कि अपराधियों की पहचान के लिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

बताया जा रहा है कि वह कुछ माह पूर्व कुतुबुद्दीन लेन में ही एक पुराना मकान खरीदे थे। उसी मकान में कुछ काम चल रहा था, जहां से वह दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बाइक से लौट रहे थे। कुछ दूर आगे बढ़े थे कि आधा दर्जन अपरा​धियों ने उन्हें रास्ते में रोक लिया और करीब से उनपर गोलियां बरसाने लगे। सिर, पेट, सीने में गोली लगने से वह बाइक पर ही लुढ़क गए। संकरी गली होने की वजह से वहां अक्सर भीड़ रहती है। घटना के बाद वहां से भागने के लिए अपराधियों ने तीन से चार राउंड हवाई फायरिंग की।

मांगी जा रही थी रंगदारी, अन्य बिन्दुओं पर छानबीन

पुलिस की मानें तो स्वजन फुलवारीशरीफ निवासी एक अपराधी पर संदेह जता रहे हैं। रंगदारी की बात भी सामने आ गई है। उस अपराधी पर पूर्व में जमीन कब्जा और रंगदारी का आरोप है। घटना के बाद उसकी तलाश तेज कर दी गई। मृतक के मोबाइल नंबर का काल डिटेल भी निकाला जा रहा है और स्वजनों से भी बातचीत कर किसी ने पुरानी दुश्मनी, जमीन विवाद या अन्य विवाद के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

साजिश रचकर मारीं गोलियां, लाइनर की तलाश

एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंच नमूना जुटाकर साथ ले गई। देर शाम तक पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे कैमरों की मदद से यह पता करने में जुटी रही कि अपराधी किस दिशा से आए थे। प्रत्यक्षदर्शियों में कुछ ने अपराधियों की संख्या छह बताई तो कुछ लोग उससे अधिक बता रहे थे। जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया, इससे कयास लगाया जा रहा है कि साजिश रचकर घटना को अंजाम दिया गया है और इसके किसी ने लाइनर की भूमिका भी निभाई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।