Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taj Hotel Patna: पटना में जल्द शुरू होगा होटल ताज, 236 करोड़ की लागत से हुआ निर्माण; मंत्री ने GM को सौंपा LOI

पटना में जल्द ही होटल ताज शुरू होने वाला है। पांच सितारा होटल की लागत 236 करोड़ रुपये है। पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने बताया है कि टूरिज्म पॉलिसी के तहत यह राज्य में पहला बड़ा निवेश है। मंत्री ने होटल ताजा सिटी सेंटर के शुभारंभ का लेटर ऑफ इंटेंट जनरल मैनेजर सिद्धार्थ जैन को सौंप दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अब बिहार में होटल उद्योग का विस्तार होगा।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 12 Jul 2024 09:25 AM (IST)
Hero Image
पटना में जल्द ही ताज होटल की शुरुआत होने वाली है। (फोटो- ताज होटल)

राज्य ब्यूरो, पटना। Taj Hotel In Patna राजधानी में जल्द ही पांच सितारा होटल ताज शुरू हो जाएगा। लोदीपुर में बने सिटी सेंटर मॉल में होटल ताज बनकर तैयार है। गुरुवार को पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने नई पर्यटन नीति के तहत होटल ताज सिटी सेंटर के शुभारंभ का आशय पत्र (लेटर ऑफ इंटेंट) जेनरल मैनेजर सिद्धार्थ जैन को सौंप दिया।

इस अवसर पर पर्यटन विभाग के सचिव अभय कुमार सिंह, निदेशक विनय कुमार राय भी उपस्थित थे।

'नई पर्यटन नीति के तहत पहला बड़ा निवेश'

मंत्री नीतीश मिश्रा (Minister Nitish Mishra) ने कहा कि राज्य की नई पर्यटन नीति के तहत राज्य में किसी बड़े होटल समूह का यह पहला बड़ा निवेश है। कुल 236 करोड़ रुपये की लागत से बने उच्च सुविधा युक्त पांच सितारा होटल की अब शीघ्र ही शुरुआत होगी।

'राज्य में होटल उद्योग का विस्तार होगा'

उन्होंने कहा कि ताज के आने के बाद राज्य में होटल उद्योग का और भी विस्तार होगा और पर्यटकों के साथ बिहार के निवासियों को राजधानी में उच्च गुणवत्ता युक्त होटल की सुविधाएं मिलेगी।

पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह ने कहा कि नई पर्यटन नीति के तहत राज्य में पर्यटन उद्योग में निवेश करने पर कई प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं। यह खुशी की बात है कि पहले प्रस्ताव को क्लियरेंस मिल गया है।

उन्होंने देश भर के निवेशकों को बिहार के पर्यटन सेक्टर में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया।

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार की टेंशन बढ़ेगी! राजस्व सेवा के अधिकारियों ने दी दाखिल-खारिज रोकने की धमकी; ये है मामला

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश कुमार के मंत्री को आया गुस्सा, अधिकारी से कहा- ज्यादा अंग्रेजी मत पढ़ाइए, हम मूर्ख हैं क्या