Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर बढ़ रही टेंशन? Nitish Kumar से मुलाकात के बाद D Raja ने बता दिया सबकुछ

सीपीआई के वरिष्ठ नेता डी. राजा ने सोमवार को सीट शेयरिंग के मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की। वहीं मंगलवार को उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन में सबकुछ ठीक है और घटक दलों ने बीजेपी को हराने का संकल्प लिया है। डी राजा ने यह भी बताया कि इंडी गठबंधन का पीएम फेस चुनाव जीतने के बाद तय होगा।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 09 Jan 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
I.N.D.I.A में सीट शेयरिंग को लेकर बढ़ रही टेंशन? (फाइल फोटो)

पीटीआई, पटना। D Raja And Nitish Kumar Meeting सीपीआई के वरिष्ठ नेता डी. राजा ने मंगलवार को कहा कि इंडी गठबंधन का प्राथमिक उद्देश्य राष्ट्र को बचाने के लिए सामूहिक रूप से लड़ना और भाजपा को हराना है। बता दें कि सीपीआई महासचिव विपक्षी दलों के समूह से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री और जेडी (यू) सुप्रीमो नीतीश कुमार और उनके डिप्टी राजद के तेजस्वी यादव से मिलने के लिए बिहार की राजधानी में हैं।

पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डी राजा ने कहा, "देश को बचाने के लिए (2024 के चुनावों में) भाजपा को हराना होगा, इसलिए इंडी गठबंधन का आम संकल्प 'देश बचाओ, भाजपा हटाओ' है।"

'जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया'

उन्होंने कहा, "इंडिया ब्लॉक को भरोसा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी सरकार को सत्ता से हटा दिया जाएगा।" राजा ने आरोप लगाया कि विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, "केंद्र द्वारा विपक्ष को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। हमें अपने संविधान और हमारे धर्मनिरपेक्ष-लोकतांत्रिक ताने-बाने की रक्षा के लिए एकजुट होकर लड़ना होगा।"

क्या इंडी गठबंधन में सबकुछ ठीक है?

उन्होंने सीट-बंटवारे को लेकर इंडिया ब्लॉक के घटकों के बीच किसी भी तरह के भ्रम की स्थिति से इनकार किया। डी. राजा ने कहा, "कोई भ्रम नहीं है... हम सामूहिक रूप से लड़ेंगे।" राजा ने आगे कहा कि उन्होंने सोमवार को नीतीश कुमार से मुलाकात की और गठबंधन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि लोकसभा चुनाव में सीपीआई को उसका उचित हिस्सा मिलेगा।

इंडी गठबंधन के पीएम चेहरे के बारे में पूछे जाने पर डी राजा ने कहा कि विपक्षी दल अपने नेतृत्व पर निर्णय लेने के लिए काफी परिपक्व हैं और जोर देकर कहा कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है। उन्होंने कहा, "चुनाव के बाद सामूहिक रूप से इस पर निर्णय लिया जाएगा।"

ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Nyay Yatra: 'राहुल गांधी की यात्रा से होगा देश का मनोरंजन', भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कसा तंज

ये भी पढ़ें- Bihar News: नीतीश सरकार ने किया नए खेल विभाग का गठन, मंत्रिमंडल सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर