Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सांसदों के निलंबन के खिलाफ I.N.D.I.A. का प्रदर्शन आज, पटना में आयकर गोलंबर से हिंदी भवन तक पैदल मार्च कर जताएंगे विरोध

सांसदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन आज पटना की सड़कों पर आइएनडीआइए का रोषपूर्ण प्रदर्शन होगा। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में विपक्ष के तमाम सांसद इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर ही रहे हैं और कई अन्‍य राज्‍यों में भी यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को इस संबंध में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में आइएनडीआइए नेताओं की एक संयुक्त बैठक राजद कार्यालय में हुई।

By Sunil Raj Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 22 Dec 2023 09:07 AM (IST)
Hero Image
सांसदों के निलंबन के खिलाफ आइएनडीआइए का रोषपूर्ण प्रदर्शन आज।

राज्य ब्यूरो, पटना। संसद से 143 सांसदों के निलंबन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एक ओर दिल्ली में विपक्ष के तमाम सांसद इस मामले के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं बिहार में भी प्रदर्शन की तैयारी है। दिल्ली में हुई आइएनडीआइए के शीर्ष नेताओं की बैठक में लिए गए फैसले के आलोक में सांसदों के निलंबन के खिलाफ सभी जिला मुख्यालयों पर शुक्रवार को रोषपूर्ण प्रदर्शन की तैयारी है।

22 दिसंबर को हुई बैठक में लिया गया फैसला

22 दिसंबर को होने वाले प्रदर्शन के पूर्व गुरुवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में आइएनडीआइए नेताओं की एक संयुक्त बैठक राजद कार्यालय में हुई।

बैठक में विपक्ष के सांसदों के अकारण निलंबन की घोर निंदा की गई। नेताओं ने इसे देश के संवैधानिक प्रविधानों और लोकतांत्रिक मर्यादाओं के खिलाफ तानाशाही वाला कदम बताया। साथ ही शुक्रवार को होने वाले प्रदर्शन को सफल बनाने के तमाम पहलुओं पर विचार-विमर्श किया और अपनी रणनीति को अंतिम रूप दिया।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

पैदल मार्च कर करेंगे विरोध प्रदर्शन

बैठक के बाद राजद के प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि आज की बैठक में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, कांग्रेस की ओर से शकील अहमद खां, वाम दलों से धीरेन्द्र झा, एमके अरुण कुमार, रामबाबू कुमार के अलावा राजद नेता उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक एवं रणविजय साहू उपस्थित थे।

गगन ने कहा कि शुक्रवार को सभी दल सरकार की लोकतंत्र विरोधी मानसिकता और तानाशाही के खिलाफ रोषपूर्ण प्रदर्शन को पूरी तरह से तैयार हैं। तमाम पार्टियों के नेता पटना में आयकर गोलंबर से हिंदी भवन तक पैदल मार्च कर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें: Patna News: पटना बन रहा सुसाइड स्पॉट... गर्ल्स हॉस्टल में मेडिकल की छात्रा ने लगाई फांसी; परिजनों का रो रोकर बुरा हाल

यह भी पढ़ें: Nitish Kumar: कभी मुस्कुराए तो कभी जोर से पकड़ा हाथ... Dalai Lama से कुछ इस अंदाज में मिले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार; देखें PHOTOS