Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Shivdeep Lande Resign: बिहार के 'सुपरकॉप' शिवदीप लांडे ने पद से दिया इस्तीफा, बताया आगे का प्लान

बिहार के सुपरकॉप कहे जाने वाले आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी है। इस संबंध में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी किया है। पोस्ट के जरिए उन्होंने यह भी बताया है कि उनकी आगे की क्या प्लानिंग है। शिवदीप लांडे फिलहाल पूर्णिया रेंज के आईजी के पद पर तैनात थे।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
बिहार के 'सुपरकॉप' शिवदीप लांडे ने पद से दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के 'दबंग' आईपीएस अफसरों में शुमार शिवदीप लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी है।

पोस्ट में उन्होंने लिखा कि मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षों से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी वर्षों में मैंने बिहार को खुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है।

बिहार में ही रहूंगा- शिवदीप लांडे

शिवदीप लांडे ने आगे लिखा कि अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं। मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस (IPS) से त्यागपत्र दिया है, परन्तु मैं बिहार में ही रहूंगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी। जय हिन्द।

शिवदीप लांडे फिलहाल पूर्णिया रेंज के आईजी के पद पर तैनात थे। दो हफ्ते पहले वह पूर्णिया रेंज के आईजी बनाए गए थे। इससे पहले वह तिरहुत रेंज के आईजी थे। बता दें कि आईपीएस शिवदीप लांडे की छवि तेज तर्रार आईपीएस के रूप में है। 

अपराधियों के खिलाफ उनका हमेशा सख्त रवैया रहा है। लांडे 2006 बैच के आईपीएस अफसर हैं। वह मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच डीआईजी के पद पर अपनी सेवा दे चुके हैं। 

पहली बार मुंगेर जिले में हुई थी शिवदीप की पोस्टिंग

शिवदीप की पोस्टिंग बिहार में पहली बार नक्सल प्रभावित जिले मुंगेर के जमालपुर में हुई थी। उन्होंने बतौर ASP जॉइन किया था। यहां लगभग दो साल तक पोस्टेड रहे। इसके बाद, वह पटना में सिटी एसपी के रूप में भी तैनात रहे। पटना में अपराधियों के खिलाफ उनका एक्शन काफी चर्चा में भी रहा।

यह भी पढ़ें-

'अपराधियों के पीछे शिकारी कुत्ते की तरह...', तिरहुत IG का पदभार ग्रहण करते ही एक्शन में आए चर्चित IPS शिवदीप लांडे

एक्शन में आए IPS श्लोक कुमार, दो थाना प्रभारियों समेत सात पुलिसकर्मियों को किया निलंबित; कई के तबादले

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर