Move to Jagran APP

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर BJP बोली- सनातन का अपमान करना ही I.N.D.I.A. का असली चरित्र, सूपड़ा साफ हो जाएगा

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए का जन्म सनातन धर्म और भारत को लांछित करने के लिए हुआ है। तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन का बयान और राहुल-लालू का सावन में मांसाहार संयोग नहीं राजनीतिक प्रयोग है। उन्होंने कहा कि गठबंधन में संयोजक-पद के दावेदार नीतीश कुमार बतायें कि वे उदयगिरि के बयान से सहमत हैं या नहीं।

By Raman ShuklaEdited By: Mohammad SameerPublished: Mon, 04 Sep 2023 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2023 06:00 AM (IST)
सनातन धर्म का अपमान करना ही आइएनडीआइए गठबंधन का असली चरित्र: भाजपा

राज्य ब्यूरो, पटना: तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी को भाजपा नेताओं ने आपत्तिजनक बताया है। तीखी प्रतिक्रिया में भाजपा नेताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र द्वारा यह घोर हिंदुत्व विरोधी बयान निंदनीय है।

सनातन धर्म का अपमान करना ही आइएनडीआइए गठबंधन का असली चरित्र है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय का कहना है कि लोकसभा के अगले चुनाव में सतानत धर्म के विरोधियों का सूपड़ा साफ हो जाएगा।

विजय बोले, उदयनिधि के बयान पर नीतीश-तेजस्वी अपना स्टैंड करें स्पष्ट 

भाजपा विधान मंडल दल के नेता विजय सिन्हा ने कहा है कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र का बयान घोर हिंदुत्व विरोधी बयान है। सनातम धर्म के अनुयायी इसे कतई बर्दास्त नहीं करेंगे। तमिलनाडु के राज्यपाल उदयनिधि स्टालिन को तत्काल मंत्री पद से बर्खास्त करें।

(उदयनिधि स्टालिन के बेटे ने सनातन धर्म पर किया था विवादित टिप्पणी)

आइएनडीआइए में शामिल दलों के नेताओं के द्वारा सनातन धर्म को अपमानित करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। गठबंधन के सिरमौर कांग्रेस के द्वारा यूपीए की सरकार के समय सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र दायर कर कहा गया था कि रामसेतु नाम का किसी पुल का अस्तित्व नहीं है।

अयोध्या में कारसेवकों पर गोलियां चलवाकर समाजवादी पार्टी की सरकार ने हिंदुओं की हत्या कराई थी। हिंदू देवी देवताओं पर बराबर ओछी टिप्पणी और फिल्मों का निर्माण करवाकर उन्हें नीचा दिखाया जाता है। सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सनातन धर्म के विरुद्ध तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पुत्र की टिप्पणी पर अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए।

सुशील ने कहा, विपक्षी गठबंधन हिंदू विरोधी, राहुल-लालू ने सावन में किया मांसाहार

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए का जन्म सनातन धर्म और भारत को लांछित करने के लिए हुआ है। तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन का बयान और राहुल-लालू का सावन में मांसाहार संयोग नहीं, राजनीतिक प्रयोग है। उन्होंने कहा कि गठबंधन में संयोजक-पद के दावेदार नीतीश कुमार बतायें कि वे उदयगिरि के बयान से सहमत हैं या नहीं।

जनेऊधारी ब्राह्मण बताने वाले राहुल गांधी, थावे मंदिर में दर्शन का दिखावा करने वाले लालू प्रसाद और छठ व्रत करने वाली राबड़ी देवी ने चार अगस्त को सावन के पवित्र माह में मांस (मटन) पकाया, जमकर मांसाहार किया और हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए इसे सोशल मीडिया पर भी डाला।

लालू-राबड़ी सावन में मांसाहार करते हैं, उनकी पार्टी के कोटे वाले शिक्षा मंत्री श्रीरामचरितमानस की निंदा करते हैं और शिक्षा विभाग रक्षाबंधन, जन्माष्टमी जैसे हिंदू त्योहारों पर स्कूलों की छुट्टी रद करता है।

हिंदुओं के आराध्य पर अनुचित टिप्पणी: तारकिशोर

पूर्व उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि सनातन धर्म व भारतीय संस्कृति पर टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है। राजद सरकार के मंत्री ने हिंदुओं के आराध्य श्रीराम पर अनुचित टिप्पणी की है।

मंगल बोले, सनातन धर्म का अपमान नहीं सहेगा भारत 

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से करने पर घोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का आपत्तिजनक बयान आइएनडीआइए गठबंधन की असली मानसिकता को दर्शाता है।

ऐसा लगता है कि मुंबई में हुई इंडिया गठबंधन की बैठक में सनातन विरोधी योजनाओं की जमकर चर्चा हुई। सीएम एमके स्टालिन इंडिया गठबंधन के 13 सदस्यीय समन्वय समिति के प्रमुख सदस्य हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.