Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Transfer Posting: बिहार के 1303 पुलिसकर्मियों को मिली खुशखबरी, रिटायरमेंट से पहले गृह जिला में हुआ ट्रांसफर

सेवानिवृ​त्ति के नजदीक 1303 पुलिसकर्मियों का अंतरजिला तबादला कर दिया गया है। सभी रैंक के पुलिस पदाधिकारियों की उनके गृह जिला में पोस्टिंग कर दी गई है। बिहार पुलिस मुख्यालय के कार्मिक एवं कल्याण प्रभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि जिन पुलिसकर्मियों का तबादला हुआ है उनका कार्यकाल अवधि छह महीने से लेकर एक साल तक बचा है।

By Rajat Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 08 Aug 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, पटना। सेवानिवृत्ति की निकटता के आधार पर राज्य के 1303 पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों का अंतर जिला स्थानांतरण किया गया है।

बिहार पुलिस मुख्यालय के कार्मिक एवं कल्याण प्रभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि जिन पुलिस कर्मियों का तबादला किया गया है, उनमें हर रैंक के अधिकारी शामिल हैं।

आदेश के अनुसार, 16 इंस्पेक्टर, 644 दारोगा, 298 हवलदार, 195 एएसआइ, 118 सिपाही और 30 पुलिस चालक सहित चार अन्य पुलिस संवर्ग के पदाधिकारियों को उनके पसंद के जिले में पोस्टिंग दी गई है।

इनका कार्यकाल छह माह से एक साल के बीच शेष है। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक मुख्यालय स्तर पर गठित स्थानांतरण समिति ने रेंज आईजी-डीआईजी कार्यालयों के माध्यम से मिले प्रतिवेदनों पर 31 जुलाई को हुई बैठक में विचार किये जाने के बाद संबंधित पुलिसकर्मियों के तबादले का निर्णय लिया है।

रेरा ने लागू की ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट की नई व्यवस्था

बिहार रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथारिटी (रेरा) ने आनलाइन अप्वाइंटमेंट की नई व्यवस्था लागू की है। इस व्यवस्था के तहत आवेदक अपनी किसी भी समस्या को दूर करने के लिए दोपहर तीन से चार बजे के बीच संबंधित पदाधिकारी से मुलाकात कर सकेंगे। इसको लेकर वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध कराया गया है।

इसमें प्रोजेक्ट निबंधन के साथ मानीटरिंग एवं विधि मामलों से जुड़े मुद्दों पर आफलाइन भी सुनवाई हो सकेगी। रेरा सचिव ने कहा कि स्टेकहोल्डर्स को कभी-कभी आनलाइन माध्यम से दस्तावेज दाखिल करने में कठिनाई होती है। इसको देखते हुए आनलाइन माध्यम से समय लेकर आफलाइन मुलाकात की व्यवस्था लागू की गई है।

यह भी पढ़ें-

अब अपंजीकृत मठों-मंदिरों की संपत्ति का ब्योरा जुटाएंगे जिलाधिकारी, नीतीश सरकार ने दिया आदेश

अब से बच्चों को छू भी नहीं सकेंगे शिक्षक, IAS S Siddharth ने जारी की 5 नई गाइडलाइन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर