Move to Jagran APP

IPS Aditya Kumar: गया के पूर्व SSP से 8 घंटे हुई पूछताछ, आदित्य कुमार ने दो आईपीएस अफसरों पर लगाया फंसाने का आरोप

गया के पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार से मंगलवार को आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने करीब सात से आठ घंटे पूछताछ की। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने आदित्य से वह मोबाइल फोन भी मांगा जिससे वह अन्य आरोपित अभिषेक अग्रवाल से चैट और बातचीत करता था। आदित्य ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते हुए बिहार पुलिस के दो आईपीएस अफसरों पर ही उन्‍हें फंसाने का आरोप लगाया।

By Rajat KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 12 Dec 2023 09:20 PM (IST)
Hero Image
IPS Aditya Kumar: गया के पूर्व SSP से 8 घंटे हुई पूछताछ
राज्य ब्यूरो, पटना। गया के पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार से मंगलवार को आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने करीब सात से आठ घंटे पूछताछ की। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने आदित्य से वह मोबाइल फोन भी मांगा, जिससे वह अन्य आरोपित अभिषेक अग्रवाल से चैट और बातचीत करता था।

आदित्य ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते हुए बिहार पुलिस के दो आईपीएस अफसरों पर ही उन्‍हें फंसाने का आरोप लगाया।

डीजीपी को पैरवी के लिए फोन कराने का आरोप

वर्ष 2011 बैच के आईपीएस आदित्य कुमार पर निजी लाभ के लिए अपने दोस्त अभिषेक अग्रवाल के माध्यम से पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के नाम पर तत्कालीन डीजीपी को पैरवी वाला फोन कराने का आरोप है। इस मामले के बाद से ही आदित्य फरार चल रहे थे।

बाद में सुप्रीम कोर्ट से जमानत याचिका रद्द होने पर आदित्य ने पांच दिसंबर को पटना के सिविल कोर्ट में सरेंडर किया, जिसके बाद उसे 18 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

इस बीच ईओयू को कोर्ट से आदित्य की 24 घंटे की रिमांड मिली थी, जो मंगलवार को पूरी हो गई। पूछताछ के बाद आदित्य कुमार को वापस बेउर जेल भेज दिया गया।

'डीजीपी को फोन नहीं कराया, न ही कोई फायदा हुआ'

ईओयू के अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान आदित्य से उनका पुराना मोबाइल फोन मांगा। इस पर आदित्य ने जवाब दिया कि मोबाइल फोन कहीं गुम हो गया है, उन्‍होंने अभिषेक अग्रवाल से मित्रता की बात को खारिज करते हुए कहा कि उससे सामान्य जान-पहचान थी।

आदित्य ने तत्कालीन डीजीपी को पैरवी वाला फोन कराने के सवाल पर कहा कि मैंने ऐसा नहीं किया। इससे मुझे कोई फायदा नहीं होने वाला था। अगर फायदा होता तो मेरे ऊपर चल रही विभागीय कार्यवाही खत्म हो जाती।

सूत्रों के अनुसार, आदित्य ने पूछताछ में कहा कि उसने एक वरीय पुलिस अधिकारी के कुकुर्माें को लेकर पुलिस मुख्यालय के वरीय अधिकारियों को पत्र लिखा था। इसके कारण ही उसे फंसाया गया है। उसने शराब माफिया से गठजोड़ की बात से भी पूछताछ में इन्कार किया।

आदित्य के विरुद्ध चार्जशीट तैयार, अनुमति का इंतजार

ईओयू ने पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार के विरुद्ध चार्जशीट तैयार कर ली है, उनके विरुद्ध अभियोजन प्रक्रिया शुरू करने के लिए प्रस्ताव गृह विभाग को भेजा गया है। इसके लिए सरकार से अनुमति मांगी गई है। ईओयू सूत्रों के अनुसार, अनुमति मिलते ही आदित्य के विरुद्ध मुकदमा दायर कर आगे की कार्रवाई शुरू होगी।

यह भी पढ़ें - BJP के 'मोहन दांव' से बिहार में छिड़ी 'जाति' की जंग, लालू यादव और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आमने-सामने

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: सुशील मोदी ने JDU को दिखाई 'औकात', Nitish Kumar को दे दी इन सीटों से चुनाव लड़ने की चुनौती

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।