Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak: क्या केके पाठक विदाई लेने वाले हैं? शिक्षकों से बातचीत में उन्होंने किया इशारा

Bihar News शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने शुक्रवार को सासाराम के एक सरकारी स्कूल में पहुंचे थे जहां उन्होंने छात्रों और शिक्षकों से कई मुद्दों पर बातचीत की। उन्होंने शिक्षकों से अपने कार्यकाल में शिक्षा व्यवस्था में हुई सुधार के बारे में पूछा। इस दौरान सभी शिक्षक खुश दिख रहे थे। उन्होंने छात्रों से परीक्षा को लेकर भी बात की।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 26 Nov 2023 09:59 AM (IST)
Hero Image
केके पाठक की विदाई की अटकलें हुईं तेज (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। KK Pathak: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने शुक्रवार को शिक्षकों से बातचीत के दौरान खुद की विदाई को लेकर इशारा किया है। हालांकि, इसकी आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है। दरअसल, केके पाठक सासाराम में एस सरकारी स्कूल पहुंचे थे जहां उन्होंने शिक्षक की उपस्थिति और शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर शिक्षकों से बातचीत की। इसी दौरान उन्होंने अपने जाने की चर्चा की।

केके पाठक ने शिक्षकों से पूछा कि क्या शिक्षा व्यवस्था में सुधार हो रहा है। इस पर शिक्षकों ने कहा कि सर हमलोग स्वीकार करते हैं कि आपके आने से पहले स्थिति थोड़ी गड़बड़ थी लेकिन आपके आने के बाद स्थिति सुधर रही है। इसपर केके पाठक ने कहा कि ठीक है यह अच्छी बात है कि स्थिति सुधर रही है। क्या मेरे जाने के बाद भी स्थिति अच्छी रहेगी न। तो इसपर शिक्षकों ने कहा कि बिल्कुल सर।

केके पाठक ने दो बार जाने की बात की। अब इससे उनकी विदाई की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि, अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

केके पाठक ने शिक्षकों की टाइमिंग पर किया सवाल

केके पाठक ने शिक्षकों की आने जाने की टाइमिंग को लेकर भी सवाल किया। उन्होंने पूछा कि क्या अब शिक्षक सही समय पर आते हैं? इसपर शिक्षकों ने कहा कि हां सर सभी लोग अब समय पर आते हैं। फिर केके पाठक ने कहा कि मेरे आने से पहले भी सभी आते होंगे लेकिन उतना रेगुलर नहीं रहे होंगे। तो इसपर शिक्षकों ने कहा कि हां सर, लेकिन अब और अधिक मुस्तैद हो गए हैं।

केके पाठक ने छात्रों से की बात

फिर केके पाठक ने छात्रों से भी बात की। उन्होंने छात्रों से पूछा कि साप्ताहिक परीक्षा होती है स्कूल में? इसपर सभी छात्रों ने कहा कि हां सर, फिर केके पाठक ने पूछा कि मासिक परीक्षा होती है तो इसपर भी छात्रों ने कहा कि हां सर होती है।

फिर केके पाठक ने प्रधानाध्यापक से कहा कि हां सभी छात्रों का साप्ताहिक टेस्ट लें और रोजाना सभी को होमवर्क भी दें। उन्होंने शिक्षकों को इंग्लिश भी पढ़ाने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें

Bihar News: पति से दूध को लेकर हुआ झगड़ा, पंखे से लटक कर लगा ली फांसी, परिवार में मचा कोहराम

Video: पूर्वा एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान बच्चे संग कूदी महिला, ट्रेन के नीचे आने से बाल बाल बची


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर