Move to Jagran APP

Paris Olympics में निशाना लगाएंगी भाजपा MLA श्रेयसी सिंह, कहा- मेरा Gold पूरा करेगा बिहारवासियों का सपना

बिहार के जमुई से भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह अब पेरिस ओलंपिक में निशाना लगाते हुए नजर आएंगे। विधायक श्रेयसी सिंह पेरिस ओलिंपिक की ट्रैप शूटिंग स्पर्धा के लिए चयनित हुई हैं। श्रेयसी सिंह ने कहा कि पेरिस ओलंपिक में जीतकर बिहार सहित पूरे देश का सपना पूरा करूंगी। उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों की उम्मीद विदेश में मेरा हौसला बढ़ाएगी।

By Akshay Pandey Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 23 Jun 2024 11:40 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 11:40 AM (IST)
भाजपा MLA श्रेयसी सिंह Paris Olympics के लिए चयनित।

जागरण संंवाददाता, पटना। पेरिस ओलिंपिक (Paris Olympics) की ट्रैप शूटिंग स्पर्धा (Paris Olympics Trap Shooting) के लिए चयनित भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह (BJP MLA Shreyasi Singhने कहा कि प्रतियोगिता में पदक जीतने के लिए अपना सौ प्रतिशत दूंगी। स्वर्ण बिहारवासियों के सपने को पूर्ण करेगा। राज्य के लोगों की उम्मीद विदेश में मेरा हौसला बढ़ाएगी।

शनिवार को श्रेयसी (Shreyasi Singh) ने जुलाई में आयोजित खेलों के महाकुंभ के लिए प्रस्थान करने से पहले पाटलिपुत्र खेल परिसर में मीडिया को संबोधित किया।

इससे पहले बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रण शंकरण, भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य प्रशिक्षक छपरा के हरेंद्र सिंह और बिहार राज्य राइफल संघ के सचिव कुमार त्रिपुरारी सिंह ने श्रेयसी को सम्मानित किया।

श्रेयसी ने माना- निशानेबाजी के लिए काम करने की जरूरत

इस दौरान श्रेयसी सिंह ने माना कि प्रदेश में निशानेबाजी के लिए बेहतर आधारभूत संरचना की जरूरत है। खेल प्राधिकरण कार्य कर रहा है। उम्मीद है कि जल्द सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि खेल और राजनीति में सामंजस्य बना रहेगा।

श्रेयसी के चयन से महिला खिलाड़ियों को मिलेगा हौसला

रविंद्रण शंकरण ने कहा कि श्रेयसी से अन्य खेलों की महिला एवं पुरुष खिलाड़ी को हौसला मिलेगा। हमारा लक्ष्य 2028 के ओलिंपिक में बिहार के खिलाड़ियों की भागीदारी सुनिश्चित करना था, मगर श्रेयसी ने 2024 में ही यह पूरा कर दिया।

सरकार वहन करेगी इटली प्रशिक्षण व अन्य खर्च के 12.5 लाख रुपये 

श्रेयसी के इटली में व्यक्तिगत प्रशिक्षक, आवासन, भोजन, यात्रा आदि तमाम खर्च के करीब 12.5 लाख रुपये सरकार वहन करेगी।

शंकरण ने यह भी जानकारी दी कि श्रेयसी बिहार सरकार की नई खेल छात्रवृत्ति नीति की उत्कर्ष योजना के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की श्रेणी में 25 लाख की छात्रवृत्ति के लिए योग्य पहली खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar News: गाड़ियों की तरह नावों का भी होगा रजिस्ट्रेशन, घाटों पर लगेगा निबंधन शिविर; यहां पढें डिटेल

BPSC: बिहार के मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की बंपर वैकेंसी, इन 23 विभागों में होगी नियुक्ति; पढ़ें डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.